हमास बना क्रूर: हमास ने मासूम बच्चों को बनाया निशाना, इजरायली पीएम का बड़ा आरोप, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी चेतावनी

हमास ने मासूम बच्चों को बनाया निशाना, इजरायली पीएम का बड़ा आरोप, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी चेतावनी
  • इजरायल-हमास में युद्ध जारी
  • युद्ध में दोनों ओर से मरे हजारों लोग

डिजिटल डेस्क, इजरायल। इजरायल-हमास में कई दिनों से युद्ध जारी है। कोई भी पीछे हटने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायल हमास पर तो हमास इजरायल के अलग-अलग हिस्सों पर ताबड़तोड़ रॉकेट्स और मिसाइल से हमले कर रहा है। बीते दिन यानी 12 अक्टूबर को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के ऑफिस से एक वीडियो जारी की गई। जिसमें दावा किया गया कि, हमास निर्दोष बच्चों को अपना निशाना बना रहा है, जो युद्ध के खिलाफ है। हमास पर आरोप लगाते हुए इजरायल ने कुछ तस्वीरें सार्वजनिक कर कहा कि, वो बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे हैं उन्हें भी मौत का घाट उतारा जा रहा है।

इजरायली पीएम के ऑफिस की ओर से ये भी कहा गया कि, कुछ तस्वीरें इतनी विचलित करने वाली हैं कि हम इसे नहीं दिखा सकते। साथ ही ये तस्वीरें अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को इजरायल ने दिखाया है ताकि हमास पर दबाव बनाया जा सके।

इजरायल-हमास युद्ध पर क्या बोले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन?

ब्रिटिश अखबार द गार्डियन ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के हवाले बताया, मेरे लिए इस माहौल को बयां करने के लिए एक सही शब्द चुनना मुश्किल है। एक नवजात बच्चे को गोलियों से भुन दिया गया। इस युद्ध में सैनिकों के सर काटे जा रहे हैं। लोगों को कार के अंदर ही जिंदा जला दिया जा रहा है। ब्लिंकन ने आगे कहा, दुनिया हर दिन हमास के क्रूर और अमानवीय होने के नए सबूत देख रही है। इजरायली मीडिया ने बताया कि, शनिवार (7 अक्टूबर 2023) को हमास के हमलों के बाद इजरायल में मरने वालों का आंकडा 1300 के करीब पहुंच गया है, जबकि हमले से 3300 लोग गंभीर रुप से घायल हैं।

इजरायल के समर्थन में भारत-अमेरिका

इजरायल के समर्थन में अमेरिका है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर से इजरायल का सपोर्ट करते हुए कहा कि आतंकवाद पर कोई सफाई नहीं दी जा सकती है। इजरायल की सुरक्षा और यहूदी लोगों की सुरक्षा को लेकर मेरी प्रतिबद्धता बिल्कुल अडिग है। इजरायल को अमेरिका का समर्थन है। इजरायल के समर्थन में भारत भी है। हाल ही पीएम मोदी ने हमास के हमलों को लेकर चिंता जताई थी और इजरायल को हर संभव मदद करनी की बात भी कही थी।

Created On :   13 Oct 2023 3:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story