महाजंग: आईडीएफ ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया

आईडीएफ ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया
  • इजराइल ने लेबनान में दागा मिसाइल
  • इजरायल रक्षा बलों ने हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर किया हमला

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मिसाइल और रॉकेट हमलों के जवाब में शनिवार को लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया। तेल अवीव में हिज्बुल्लाह द्वारा दागे गए रॉकेट के एक इमारत पर गिरने से तीन लोग घायल हो गए। आईडीएफ ने बयान में कहा कि उसने शुक्रवार को किए गए हिज्बुल्लाह हमलों के खिलाफ दक्षिण लेबनान में रात भर हवाई हमला किया।

आईडीएफ ने यह भी कहा कि उसने शनिवार सुबह लेबनान से हिज्बुल्लाह द्वारा दागी गई सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल को रोक दिया था। हिज्बुल्लाह ने शुक्रवार को अविविम के पास इजरायली ठिकानों और उत्तरी इजरायल के मिस्गाव एम क्षेत्र के खिलाफ एंटीटैंक गाइडेड मिसाइलें लॉन्च की थी। आईडीएफ ने कहा कि हिज्बुल्लाह के हमले में कोई घायल नहीं हुआ।

7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर हमला करने के बाद से हिज्बुल्लाह (एक लेबनानी आतंकवादी समूह) ने इजरायली ठिकानों और शहरों पर कई रॉकेट और मोर्टार दागे थे।हमलों और जवाबी हमलों में छह इजरायली सैनिक, 47 हिज्बुल्लाह पुरुष और 6 फिलिस्तीनी मारे गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Oct 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story