युद्ध में सहयोग: ईरान गाजा में चिकित्सक भेजने को तैयार : मंत्री

ईरान गाजा में चिकित्सक भेजने को तैयार : मंत्री
  • ईरान के स्वास्थ्य मंत्री बहराम इनोल्लाही
  • युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में स्वयंसेवी चिकित्सकों और नर्सों को भेजने का विचार
  • युद्ध में चिकित्सकीय सेवा

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के स्वास्थ्य मंत्री बहराम इनोल्लाही ने युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में स्वयंसेवी चिकित्सकों और नर्सों को भेजने के लिए अपने देश की तत्परता की आवाज उठाई है।

समाचार एजेंसी आईआरआईबी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने मंगलवार को पूर्वोत्तर प्रांत खुरासान रज़ावी में ईरान के राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर एक समारोह के मौके पर यह टिप्पणी की। मंत्री ने कहा कि "हम गाजा में लोगों को (चिकित्सा) सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं, जहां अस्पतालों को "क्रूर इजरायली हमलों" का सामना करना पड़ा।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इनोल्लाही ने कहा कि ईरान ने फिलिस्तीनी तटीय क्षेत्र में डॉक्टरों को भेजने के लिए जरूरी समन्वय सुनिश्चित किया है। 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमास के हमले के जवाब में इज़राइल पिछले कुछ हफ्तों से गाजा पर हमले कर रहा है। इस संघर्ष के कारण अब तक गाजा में 13,000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है और क्षेत्र मानवीय आपदा में डूब गया है। इसकी स्वास्थ्य प्रणाली बुरी तरह चरमरा गई है। इजरायली पक्ष में लगभग 1,200 लोगों की जान चली गई है, जिनमें से अधिकांश 7 अक्टूबर को हमास के हमले में मारे गए थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story