ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत, 38 लापता

29 killed, 38 missing in Iran building collapse
ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत, 38 लापता
ईरान ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत, 38 लापता
हाईलाइट
  • पीड़ितों की पहचान

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के अबादान शहर में एक 10 मंजिला कमर्शियल इमारत गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य लापता हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ढहने वाली जगह का दौरा करते हुए, खुजेस्तान प्रांत के गवर्नर, सादिक खलीलियन ने पत्रकारों से मरने वालों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि पीड़ितों की पहचान की जानी बाकी है।

उन्होंने कहा कि लापता लोगों को खोजने के लिए खोज और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि प्रत्येक व्यक्ति के बारे में पता नहीं चल जाता। अधिकारियों को आशंका है कि इमारत के बाकी हिस्से और आसपास के ढांचे भी गिर सकते हैं।

ईरान ने पीड़ितों के सम्मान में रविवार को राष्ट्रीय शोक के एक दिन की घोषणा की। ईरानी न्यायपालिका की मिजान समाचार एजेंसी ने बताया कि इस घटना के लिए 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें इमारत के मालिक और ठेकेदार की मौत हो गई है।

निर्माणाधीन इमारत, जिसे मेट्रोपोल के नाम से जाना जाता है, अबादान शहर में एक भीड़-भाड़ वाली सड़क पर थी, जो वाणिज्यिक और चिकित्सा परिसरों और कार्यालयों से घिरी हुई थी। इमारत के कुछ हिस्से अचानक ढह गए, जिससे दर्जनों लोग मलबे में दब गए।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story