श्रीलंका में डेंगू का कहर, अब तक में 47 लोगों की मौत, 2 लाख लोग पीड़ित

47 killed, 2 lakh people suffering from dengue in Sri Lanka
श्रीलंका में डेंगू का कहर, अब तक में 47 लोगों की मौत, 2 लाख लोग पीड़ित
श्रीलंका में डेंगू का कहर, अब तक में 47 लोगों की मौत, 2 लाख लोग पीड़ित
हाईलाइट
  • यह आंकड़े सरकार ने जारी किए
  • 7 महीनों में श्रीलंका में डेंगू से 47 लोगों की मौत
  • जबकि दो लाख लोग इसकी चपेट में हैं

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। (आईएएनएस)। साल के शुरुआती सात महीनों में पूरे श्रीलंका में डेंगू वायरस के फैलने से 47 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दो लाख लोग इसकी चपेट में आ गए हैं। यह आंकड़े सरकार ने सोमवार को जारी किए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जुलाई के अंत तक डेंगू के 2 लाख 34 हजार 78 मामले दर्ज किए गए हैं। सबसे अधिक मामले कोलंबो के फिर गमपाहा और कलुतारा जिले के हैं।

सरकार की एपिडेमीलॉजी यूनिट का कहना है कि हाई रिस्क क्षेत्रों में पांच जिले- कोलंबो, गमपाहा गल्ले, कलुताका और रत्नापुर शामिल हैं। चिकित्सीय विशेषज्ञों ने लोगों से अपील की है कि तेज बुखार, बार-बार उल्टी, पेट दर्द और चक्कर की शिकायत होने पर जल्द से जल्द डॉक्टर को दिखाएं।

एपिडेमीलॉजिस्ट ने कहा, सभी डेंगू मरीजों को आराम करने के साथ स्कूल और काम पर जाने से बचने की जरूरत है। डेंगू हेमरेजिक फीवर (डीएचएफ) जानलेवा साबित हो सकता है। चिकित्सीय विशेषज्ञों ने गर्भवतियों के बुखार होने पर पहले दिन ही अस्पताल में भर्ती कराने की अपील की है। बता दें कि, बीते साल मच्छरजनित वायरस से श्रीलंका में 50 लोगो की मौत हो गई थी, वहीं 48,000 इसकी चपेट में आ गए थे।

Created On :   5 Aug 2019 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story