बलूचिस्तान में 7 अलग-अलग धमाकों में 5 पाक सैनिकों की मौत

5 Pak soldiers killed in 7 separate blasts in Balochistan
बलूचिस्तान में 7 अलग-अलग धमाकों में 5 पाक सैनिकों की मौत
बलूच में फिर धमाका बलूचिस्तान में 7 अलग-अलग धमाकों में 5 पाक सैनिकों की मौत
हाईलाइट
  • एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। बलूचिस्तान में सात अलग-अलग जगहों पर जोरदार धमाके हुए। इनमें तीन क्वेटा में, दो तुरबत में और एक हब और एक कोहलू जिलों में विस्फोट हुआ। इसमें पांच सैनिकों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि रविवार को एक खुफिया-आधारित क्लीयरेंस ऑपरेशन के दौरान, जो 24 दिसंबर से चल रहा है, कोहलू जिले के कहन इलाके में तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) विस्फोट हो गया।

इस घटना को आतंकवाद के बाहरी खतरे के रूप में करार देते हुए, आईएसपीआर ने कहा कि विरोधी तत्वों द्वारा इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों से बलूचिस्तान में शांति और समृद्धि को नष्ट नहीं किया जा सकता है। सेना के मीडिया विंग ने कहा कि सुरक्षा बल आतंकी के नापाक मंसूबों को चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। घटना के बाद, आईएसपीआर के अनुसार, अपराधियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया गया था। पुलिस ने कहा कि अज्ञात लोगों ने क्वेटा के सैटेलाइट टाउन में एक पुलिस चेकपोस्ट पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें आठ लोग घायल हो गए, जिनमें तीन ऑन-ड्यूटी जवान और पांच नागरिक शामिल हैं।

जियो न्यूज ने पुलिस के हवाले से बताया कि इस घटना से कुछ घंटे पहले क्वेटा के सबजल रोड स्थित शहीद अमीर दस्ती पुलिस थाने के पास एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ था, जिसमें एक महिला और एक लड़की सहित चार लोग घायल हो गए थे। जियो न्यूज ने बताया कि विस्फोट स्थल पर एक और ग्रेनेड की सूचना के बाद एक बम निरोधक दस्ते को विस्फोट स्थल पर भेजा गया। क्वेटा पुलिस ने कहा कि सड़क पर दो हैंड ग्रेनेड फेंके गए, जिनमें से एक में विस्फोट हो गया, जबकि दूसरे को निष्क्रिय कर दिया गया।

एक अन्य घटना में, तुरबत के तालीमी चौक इलाके के पास एक विस्फोट हुआ, पुलिस ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सुरक्षा बलों ने प्रभावी इलाकों की घेराबंदी कर दी है और आगे की जांच जारी है। पुलिस ने कहा कि हब के सदर पुलिस थाने के परिसर में एक और ग्रेनेड विस्फोट हुआ, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। बचाव सूत्रों ने बताया कि घायलों को शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छठे हमले में क्वेटा की मूसा कॉलोनी के सरयाब रोड पर एक हैंड ग्रेनेड फटा। पुलिस ने कहा, हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। सातवां हमला यानी हैंड ग्रेनेड विस्फोट तुर्बत के जोसाक इलाके में हुआ। यहां भी किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Dec 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story