तालिबान के अधिग्रहण के बाद सड़क पर खाना बेचने को मजबूर अफगान टीवी एंकर

Afghan TV anchor forced to sell food on the street after Taliban takeover
तालिबान के अधिग्रहण के बाद सड़क पर खाना बेचने को मजबूर अफगान टीवी एंकर
अफगानिस्तान में महिलाओं का उत्पीड़न तालिबान के अधिग्रहण के बाद सड़क पर खाना बेचने को मजबूर अफगान टीवी एंकर
हाईलाइट
  • तालिबान शासन में पत्रकार का हाल बेहाल

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से, देश को एक अत्यधिक आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है, जिसका सामना एक पूर्व पत्रकार को भी करना पड़ रहा है, जिसे अपना पेट भरने के लिए सड़क पर खाना बेचते हुए देखा गया। मीडिया रिपोटरें से यह जानकारी सामने आई है। एंकर मूसा मोहम्मदी की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकार अफगानिस्तान में तालिबान के अधीन रहते हैं। मूसा मोहम्मदी ने विभिन्न टीवी चैनलों में एंकर और रिपोर्टर के रूप में वर्षों तक काम किया, अब उनके पास अपने परिवार को खिलाने के लिए कोई आय नहीं है और कुछ पैसे कमाने के लिए स्ट्रीट फूड बेचते हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस पोस्ट ने हजारों लोगों का ध्यान आकर्षित किया, जिनमें अहमदुल्ला वासीक भी शामिल हैं, जो राष्ट्रीय रेडियो और टेलीविजन के निदेशक हैं। वसीक ने ट्विटर पर आश्वासन दिया कि उनकी संस्था उन्हें राष्ट्रीय रेडियो और टेलीविजन के ढांचे के भीतर नियुक्त करेगी।

तालिबान के राज में अफगानिस्तान पत्रकार की जिंदगी। मूसा मोहम्मदी ने विभिन्न टीवी चैनलों में एंकर और रिपोर्टर के रूप में वर्षों तक काम किया, अब उनके पास अपने परिवार को खिलाने के लिए कोई आय नहीं है और कुछ पैसे कमाने के लिए स्ट्रीट फूड बेचते हैं। गणतंत्र के पतन के बाद अफगानों को अभूतपूर्व गरीबी का सामना करना पड़ रहा है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jun 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story