तालिबान सरकार ने शुरु की रोजगार को बढ़ावा देने और खाद्य संकट से निपटने के लिए योजनाएं

Afghanistan unveils plan to boost jobs, tackle food crisis
तालिबान सरकार ने शुरु की रोजगार को बढ़ावा देने और खाद्य संकट से निपटने के लिए योजनाएं
अफगानिस्तान तालिबान सरकार ने शुरु की रोजगार को बढ़ावा देने और खाद्य संकट से निपटने के लिए योजनाएं

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार के कृषि, सिंचाई और पशुधन मंत्रालय ने रविवार को युद्धग्रस्त देश में लगातार बढ़ती गरीबी और बेरोजगारी के बीच रोजगार पैदा करने और संभावित खाद्य संकट से लड़ने के लिए एक योजना शुरू की। कृषि मंत्री, सिंचाई और पशुधन अब्दुल रहमान राशिद ने संवाददाताओं से कहा, कृषि, सिंचाई और पशुधन मंत्रालय ने आज खाद्य संकट को रोकने, गरीबी कम करने और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी योजना शुरू की। सभी के लिए समान समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा जल्द ही और कदम उठाए जाएंगे ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राशिद के हवाले से कहा कि तालिबान कार्यवाहक सरकार के मंत्रिपरिषद द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद योजना शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रव्यापी योजना के तहत मंत्रालय ने काबुल प्रांत में काम के बदले भोजन कार्यक्रम शुरू किया है, जहां देश की राजधानी है। उन्होंने कहा, मंत्रालय ने आज काबुल में एक काम के बदले भोजन कार्यक्रम शुरू किया है। 40,000 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान किया जाएगा, उन्हें काम करने पर गेहूं मिलेगा, और इस पहल को अन्य प्रांतों में विस्तारित किया जाएगा।

अगस्त में अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से आर्थिक स्थिति खराब हो गई है, जो उच्च बेरोजगारी और बढ़ती गरीबी के साथ स्थानीय निवासियों पर एक बड़ा आर्थिक बोझ है। संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियां, सहायता समूह और कई गैर-सरकारी संगठन भी सर्दी से पहले संकटग्रस्त अफगानों को जीवन रक्षक सहायता और आपूर्ति देने के कोशिश में हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Oct 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story