बुर्किना फासो के राष्ट्रपति काबोरे को विद्रोही सैनिकों ने हिरासत में लिया

Burkina Fasos President Kabore detained by rebel troops
बुर्किना फासो के राष्ट्रपति काबोरे को विद्रोही सैनिकों ने हिरासत में लिया
रिपोर्ट बुर्किना फासो के राष्ट्रपति काबोरे को विद्रोही सैनिकों ने हिरासत में लिया
हाईलाइट
  • सोमवार और मंगलवार को स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई

डिजिटल डेस्क, औगाडौगौ। बुर्किना फासो के राष्ट्रपति रोच मार्क क्रिश्चियन काबोरे को विद्रोही सैनिकों ने रात में हिरासत में ले लिया। ये जानकारी स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट से सामने आई है। स्थानीय रेडियो ओमेगा एफएम ने बताया, राष्ट्रपति रोच मार्क क्रिश्चियन काबोरे को सैनिकों ने हिरासत में ले लिया है। एक सुरक्षा सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर सिन्हुआ को बताया, विद्रोह के बाद राष्ट्रपति को एक सैन्य शिविर में ले जाया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति काबोरे द्वारा हस्ताक्षरित एक डिक्री के अनुसार, रविवार को बुर्किना फासो में सुबह कुछ बैरकों में गोलीबारी की खबरों के बाद देशव्यापी कर्फ्यू लगा दिया गया था।

राष्ट्रीय शिक्षा मंत्री के एक अन्य बयान में सोमवार और मंगलवार को स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई। रविवार तड़के राजधानी औगाडौगौ और अन्य शहरों के बैरक में गोलियों की आवाज सुनी गई। सरकार ने गोलीबारी की पुष्टि की लेकिन सोशल मीडिया पर सेना के कब्जे की खबरों का खंडन किया।

इसके अलावा रविवार को, रक्षा मंत्री जनरल बार्थेलेमी सिम्पोर ने राज्य टेलीविजन पर कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और अफवाहों के रूप में रिपोटरे को खारिज कर दिया कि राष्ट्रपति काबोरे को सैनिकों द्वारा हिरासत में लिया गया था। पश्चिम अफ्रीकी राज्यों के आर्थिक समुदाय (इकोवास) ने शांति का आह्वान किया है और राष्ट्रपति काबोरे के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है।

आईएएनएस

Created On :   25 Jan 2022 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story