बिहार से सीख कर अमेरिका लौटे शेफ ईटन बरनाथ ने बिल गेट्स के साथ बनायी रोटी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बिहार की यात्रा से अमेरिका लौटे बिहार से सीख कर अमेरिका लौटे शेफ ईटन बरनाथ ने बिल गेट्स के साथ बनायी रोटी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने सेलिब्रिटी शेफ ईटन बरनाथ के साथ रोटी बनाई, और इसे घी के साथ खाया। बता दें कि शेफ ईटन बरनाथ हाल ही में बिहार की यात्रा से अमेरिका लौटे हैं। गेट्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बरनाथ से रोटी बनाना सीखते नजर आ रहे हैं।

गेट्स ने कैप्शन में लिखा, हमने एक साथ भारतीय रोटी बनाकर खूब मस्ती की। ईटन अभी-अभी बिहार, भारत की यात्रा से वापस आए है, जहां वह गेहूं के किसानों से मिले, जिनकी पैदावार नई अगैती बुवाई तकनीकों की बदौलत नाटकीय रूप से बढ़ी है। उन्होंने दीदी की रसोई कॉम्युनिटी कैंटीन की महिलाओं से भी मुलाकात की, जिन्होंने बड़ी विनम्रता से रोटी बनाने का तरीका समझाया।

वीडियो में दोनों रोटियां बनाते हुए और उन पर घी लगाते हुए नजर आ रहे है। जब बरनाथ ने गेट्स से पूछा, आखिरी बार आपने खाना कब बनाया है? इस पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक ने जवाब दिया, अगर सूप को गर्म करना खाना बनाने में गिना जाता है, तो मैं नियमित रूप से खाना बनाता हूं। पिछले साल फरवरी में, गेट्स ने कोविड-19 टीकों के विकास, निर्माण और वितरण के लिए भारत की प्रशंसा की थी और देश के वैक्सीन कवरेज को बहुत प्रभावशाली करार दिया था।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Feb 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story