पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के साथ संघर्ष जारी (लीड-1)

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लाहौर पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के साथ संघर्ष जारी (लीड-1)
हाईलाइट
  • इस्लामाबाद
  • पेशावर
  • कराची और रावलपिंडी में विरोध प्रदर्शन शुरू

डिजिटल डेस्क,लाहौर। पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में मंगलवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के आह्वान पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और लाहौर में उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प जारी रही। जमान पार्क में रुक-रुक कर आंसूगैस के गोले दागे जा रहे हैं, क्योंकि पुलिस, जो पहले इमरान के आवास के बाहर एक सुरक्षा बैरियर पर डेरा डाले हुए थी, उसे मॉल रोड की ओर पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इमरान खान के आवास के साथ-साथ कैनाल रोड की ओर जाने वाले रास्ते को भी घेर लिया है।

पुलिस द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग के साथ, इस्लामाबाद, पेशावर, कराची और रावलपिंडी में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जब पीटीआई प्रमुख ने जमान पार्क के बाहर समर्थकों पर आंसूगैस और पानी के तोपों के पुलिस के इस्तेमाल के बाद अपने समर्थकों को बाहर आने का आह्वान किया। जियो न्यूज ने बताया कि कानून लागू करने वाले और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता मंगलवार को भिड़ गए, क्योंकि तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी जमान पार्क पहुंची थी। अधिकारियों ने कहा कि इमरान की गिरफ्तारी के वारंट को अभी निलंबित नहीं किया गया है।

जवाब में, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कराची, फैसलाबाद, सरगोधा, वेहारी, पेशावर, क्वेटा और मियांवाली सहित प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन किया। इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम पीटीआई के अध्यक्ष को गिरफ्तार करने के लिए अदालत के आदेशों का पालन करने के लिए सोमवार से लाहौर में है - जो विभिन्न शहरों में कई मामलों का सामना कर रहे हैं।जियो न्यूज ने बताया कि दंगा पुलिस हालांकि संयम बरत रही है, पार्टी के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रही है और आंसूगैस के गोले दाग रही है। जैसे ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया, डीआईजी ऑपरेशन इस्लामाबाद शहजाद बुखारी सहित 14 पुलिसकर्मियों को चोटें आईं। इस बीच, कानून लागू करने वालों ने पीटीआई कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इमरान खान ने मंगलवार को अपने समर्थकों से बाहर आने का आह्वान किया, क्योंकि लाहौर में उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच झड़प हो गई थी। ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची है। वे सोचते हैं कि मेरे गिरफ्तार होने के बाद देश सो जाएगा। आपको उन्हें गलत साबित करना होगा। डॉन के मुताबिक, इमरान ने कहा, अगर मुझे कुछ हो जाता है और मुझे जेल भेज दिया जाता है या मुझे मार दिया जाता है, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप इमरान खान के बिना संघर्ष करेंगे और इन चोरों की और देश के लिए फैसले लेने वाले एक शख्स की गुलामी कबूल नहीं करेंगे।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 March 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story