Coronavirus: थाइलैंड के राजा ने आइसोलेशन में जाने के लिए मांगी 20 महिलाएं, अब जर्मनी में काट रहा ऐसी जिंदगी

Coronavirus: Thailands king seeks 20 women to go into isolation
Coronavirus: थाइलैंड के राजा ने आइसोलेशन में जाने के लिए मांगी 20 महिलाएं, अब जर्मनी में काट रहा ऐसी जिंदगी
Coronavirus: थाइलैंड के राजा ने आइसोलेशन में जाने के लिए मांगी 20 महिलाएं, अब जर्मनी में काट रहा ऐसी जिंदगी
हाईलाइट
  • कोरोना के शक के चलते परिवार के 119 लोगों को भेजा वापस
  • फाइव स्टार होटल में खुद को किया आइसोलेट
  • हरम में 20 महिलाएं और नौकर भी साथ

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है, वहीं दूसरी ओर थाईलैंड के विवादित राजा महा वाजिरालोंगकोर्न उर्फ राम दशम कोरोना वायरस से जूझ रही अपनी जनता को बीच में छोड़कर जर्मनी चले गए हैं। अब राजा दशम जर्मनी में एक आलीशान फाइव स्टार होटल में आइसोलेट हैं। गौर करने वाली बात ये है कि राजा महा आइसोलेट पर अकेले नहीं हैं। उनके साथ 20 महिलाएं हैं, जो होटल में उनके हरम में रह रही हैं। इसके अलावा वह अपने साथ कई नौकर भी लेकर गए हैं। वहीं कोरोना की आशंका के चलते उन्होंने अपने परिवार के लोगों को वापस भेज दिया है। राजा महा 2016 में अपने पिता की मौत के बाद राजगद्दी पर बैठे थे।

बता दें कि थाइलैंड में कोरोना वायरस का पहला मामला 12 जनवरी को सामने आया था। तब से अब तक यहां 1,524 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 229 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। 1,286 लोग अब भी अस्पताल में कोरोना वायरस से अब भी जंग लड़ रहे हैं। वहीं राजा दशम ने जिस देश (जर्मनी) में अपने आपको आइसोलेट किया, वहां वर्तमान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 62,435 हैं। इनमें से 541 लोगों की मौत हो चुकी है और 9,211 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं 52,683 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

फाइव स्टार होटल में खुद को किया आइसोलेट
डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते फरवरी महीने से राजा वाजिरालॉन्गकोर्न जर्मनी में ही हैं और अपने देश नहीं गए हैं। राजा ने कोरोना संकट के मद्देनजर अपने सेवकों के साथ जर्मनी के अल्पाइन रिसॉर्ट में स्थित एक फाइव स्टार होटल में खुद को आइसोलेट कर लिया है। बताया जा रहा है कि राजा ने होटल ग्रैंड सोन्नेबिचल को पूरा बुक कर लिया है। इतना ही नहीं इसके लिए उन्होंने बकायदा जिला परिषद से विशेष अनुमति ली है। 

हरम में 20 महिलाएं और नौकर भी साथ
वहीं द वीक की रिपोर्ट के अनुसार 67 साल के राजा के साथ उनके हरम में 20 महिलाएं और बड़ी संख्या में नौकर रह रहे हैं। वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इलाके में होटलों और गेस्ट हाउस को बंद करने का आदेश दिया गया है। हालांकि जिला परिषद का कहना है कि चूंकि गेस्ट सिंगल हैं और एक ही समूह है इसी वजह से उन्हें इजाजत दी है।

कोरोना के शक के चलते परिवार के 119 लोगों को भेजा वापस
राजा महा ने परिवार के 119 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने के शक में थाईलैंड वापस भेज दिया है। वहीं कोरोना के संकट के बीच राजा के जर्मनी भागने पर देश के लोगों में गुस्सा है। सोशल मीडिया पर भी लोग राजा की आलोचना हो रही है। थाइलैंड में हमें राजा की क्या जरुरत हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। जबकि थाइलैंड में राजा की आलोचना या अपमान करने पर 15 साल जेल की सजा है।

बॉडीगार्ड से शादी करने पर विदेश मीडिया में छा गए थे राजा
बॉडीगार्ड से शादी कर राजा वाजीरालोंग्कोर्न ने सबको हैरान कर दिया था। इसकी चर्चा विदेशी मीडिया में खूब रही थी। शादी के बाद उनकी बॉडीगार्ड को क्वीन का दर्जा मिल गया। साल 2014 में किंग वाजीरालोंग्कोर्न ने सुथिदा को अपने निजी सुरक्षा गार्ड का डिप्टी कमांडर बनाया था। इससे पहले वो थाई एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट थी। वाजीरालोंग्कोर्न की इससे पहले 3 बार शादी हुई थी और तीनों पत्नी से इनका तलाक हो चुका है। किंग के कुल मिलाकर 7 बच्चे हैं।
 

Created On :   30 March 2020 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story