यमन में बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत

Five soldiers killed in bomb blast in Yemen
यमन में बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत
बम विस्फोट से मचा हड़कंप यमन में बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत
हाईलाइट
  • पांच सैनिकों की मौत हो गई

डिजिटल डेस्क, अदन। यमन के दक्षिणी तेल समृद्ध प्रांत शबवा में एक बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत हो गई। यह जानकारी एक सुरक्षा अधिकारी ने दी। सुरक्षा अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, संदिग्ध अल-कायदा बंदूकधारियों ने शबवा के पश्चिमी हिस्से में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के साथ सैनिकों के वाहनों को निशाना बनाया, जिससे एक बड़ा विस्फोट हुआ।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादी हमले में एक वरिष्ठ अधिकारी सहित पांच सैनिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। अदन स्थित सदर्न ट्रांजिशनल काउंसिल ने एक प्रेस बयान में कहा कि उनकी सेना ने शबवा में एक और विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया। सरकार समर्थक दक्षिणी सैनिकों के खिलाफ उग्रवादी समूहों द्वारा किए गए हमले यमन के विभिन्न क्षेत्रों में 2 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाली युद्धविराम की समाप्ति के बाद ही बढ़ गए।

आतंकी हमले तब होते हैं जब सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित यमनी सेना मुख्य रूप से शबवा और पड़ोसी प्रांतों के पहाड़ी इलाकों में अल-कायदा शाखा के ठिकानों पर छिटपुट रूप से हमला करती है। अरब प्रायद्वीप में स्थित अल-कायदा देश के दक्षिणी प्रांतों में सुरक्षा बलों के खिलाफ हमलों के लिए जिम्मेदार है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Nov 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story