खौफजदा पाकिस्तान: UAE में बोले विदेश मंत्री कुरैशी- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

Foreign Minister Qureshi said in UAE - India can do surgical strike again
खौफजदा पाकिस्तान: UAE में बोले विदेश मंत्री कुरैशी- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक
खौफजदा पाकिस्तान: UAE में बोले विदेश मंत्री कुरैशी- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक
हाईलाइट
  • UAE के दौरे पर हैं शाह महमूद कुरैशी
  • पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक का है डर
  • विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दिया बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सेना के पराक्रम से खौफजदा पाकिस्तान को डर है कि भारत फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को UAE में कहा कि पाकिस्तान के पास भारत द्वारा आगामी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत हैं।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि सूत्रों से हमें पता चला है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग कर रहा है, यह एक गंभीर बात है। पाक विदेश मंत्री ने कहा कि मुझे इस बात की भी जानकारी है कि भारत ने इसके लिए अपने महत्वपूर्ण सहयोगियों से इसके लिए अनुमोदन लेने की कोशिश की है, जिन्हें वे अपना साझेदार मानते हैं। भारत में बढ़ते गंभीर आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए  इस तरह की योजना बनाई जा रही है।

कुरैशी ने कहा कि हम दुनिया को याद दिलाते हैं कि शांति एक सामूहिक जिम्मेदारी है। भारत अपनी घरेलू परेशानी से ध्यान हटाने की कोशिश में है और वो हमें अस्थिर करना चाहता है। हम अपील करते हैं कि दुनिया उस ऐसा करने से रोके। 

पाक सैना अलर्ट पर
ये कोई पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान की ओर से इस तरह का बयान आया है। हाल ही में पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा कि खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि दिल्ली में जारी किसान प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए भारत फिर कोई दुस्साहस कर सकता है। अखबार ने सेना के सूत्रों के हवाले से लिखा कि सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट कर दिया है।

अखबार ने लिखा था कि कई विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि LOC (लाइन ऑफ कंट्रोल) और भारत-पाकिस्तान वर्किंग बाउंड्री पर पाकिस्तानी सैनिकों को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है, ताकि भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब दिया जा सके। 

बता दें कि 2016 में भारत ने उरी हमले के बाद POK में जाकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए थे। पिछले साल पुलवामा हमले के बाद भी भारत ने एयरस्ट्राइक के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर हमला किया था।

Created On :   18 Dec 2020 3:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story