यमन में संघर्ष विराम के बावजूद भारी लड़ाई

Heavy fighting despite ceasefire in Yemen
यमन में संघर्ष विराम के बावजूद भारी लड़ाई
यमन यमन में संघर्ष विराम के बावजूद भारी लड़ाई
हाईलाइट
  • भुखमरी के कगार पर यमन

डिजिटल डेस्क, सना। संघर्ष विराम के बावजूद यमन सरकार और हाउति मिलिशिया के बलों के बीच भारी लड़ाई छिड़ गई है। एक सैन्य सूत्र ने यह जानकारी दी।

सूत्र ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि लड़ाई सोमवार को अल-बालक अल-शर्की पर्वत में अग्रिम पंक्ति में हुई, जो इसी नाम के प्रांत की राजधानी मारिब के सरकार-नियंत्रित शहर के दक्षिण में कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। उन्होंने कहा, संघर्ष में कई सैनिक घायल हो गए। शहरवासियों के अनुसार, दिन भर तोपखाने और गोलियों की आवाजें सुनी गईं।

हाउतियों ने अभी तक इसपर टिप्पणी नहीं की है। अब तक, संघर्ष विराम बड़े पैमाने पर युद्धरत पक्षों के बीच व्यापार उल्लंघनों के सामयिक आरोपों के बावजूद आयोजित किया गया है। दो महीने तक चलने वाला संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाला संघर्ष विराम 2 अप्रैल से प्रभावी हुआ था। युद्ध में अबतक हजारों लोग मारे गए और देश भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 May 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story