सऊदी हवाईअड्डे पर हाउती ने किया ड्रोन हमला, 16 घायल

Houthi drone attack on Saudi airport, 16 injured
सऊदी हवाईअड्डे पर हाउती ने किया ड्रोन हमला, 16 घायल
यमन सऊदी हवाईअड्डे पर हाउती ने किया ड्रोन हमला, 16 घायल
हाईलाइट
  • हाउती मिलिशिया की लड़ाई को रोकने के लिए एक बड़ा सैन्य अभियान शुरू करने का संकल्प लिया

डिजिटल डेस्क, सना। यमन के हाउती मिलिशिया द्वारा सीमावर्ती शहर जाजान में सऊदी अरब के किंग अब्दुल्ला हवाई अड्डे को निशाना बनाकर किए गए ड्रोन हमले में कम से कम 16 लोग घायल हो गए। ये जानकारी रियाद के नेतृत्व वाले गठबंधन ने दी। राज्य द्वारा संचालित सऊदी प्रेस एजेंसी के एक ट्वीट के अनुसार, ड्रोन से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गठबंधन ने हाउती मिलिशिया की लड़ाई को रोकने के लिए एक बड़ा सैन्य अभियान शुरू करने का संकल्प लिया है। सऊदी अरब के आभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को 10 फरवरी को निशाना बनाकर किए गए इसी तरह के हमले में विभिन्न राष्ट्रीयताओं के 12 नागरिक घायल हो गए। हाउती मिलिशिया ने यमन में अपनी सुविधाओं पर राज्य की तीव्र हवाई हमलों के बदले में सऊदी सीमा क्षेत्रों और अन्य स्थानों के खिलाफ कई ड्रोन और मिसाइल हमले शुरू किए हैं।

गठबंधन ने कहा कि अधिकांश हमलों को उनके लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही विफल कर दिया गया था। यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में फंस गया है जब हाउती मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।

 

Created On :   22 Feb 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story