सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में कोविड के मामलों में भारी उछाल, जांच सुविधाएं प्रभावित

Huge jump in Covid cases in Australia state, testing facilities affected
सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में कोविड के मामलों में भारी उछाल, जांच सुविधाएं प्रभावित
ऑस्ट्रेलिया सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में कोविड के मामलों में भारी उछाल, जांच सुविधाएं प्रभावित
हाईलाइट
  • बीते 24 घंटों के दौरान तीन मौतें दर्ज

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में साल के अंत में व्यस्ततम छुट्टियों के मौसम के दौरान कोविड-19 के मामलों में भारी उछाल के कारण जांच केंद्रों में व्यवस्था बिगड़ने लगी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसडब्ल्यू ने बुधवार को 11,201 नए मामले दर्ज किए, जो अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। बीते 24 घंटों के दौरान तीन मौतें हुईं। अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 625 हो गई, जो मंगलवार की तुलना में 68 ज्यादा है।

तेजी बढ़ती संक्रमण दर राज्य की स्वास्थ्य प्रणाली पर अभूतपूर्व दबाव डाल रही है। लोग पीसीआर टेस्ट के अक्सर छह घंटे से अधिक समय तक कतार में खड़े देखे जा रहे हैं और रिपोर्ट के लिए कई दिनों तक प्रतीक्षा करते हैं। पिछले 24 घंटों में 157,758 जांच हुई, जबकि पिछले दिन जांच की संख्या 93,581 थी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिसमस और नए साल के मौसम के दौरान अंतर्राज्यीय यात्रा करते हैं। पीसीआर टेस्ट की मांग बढ़ने को इन यात्राओं से जोड़कर देखा जा रहा है। एनएसडब्ल्यू नेताओं ने हाल के दिनों में अपने उत्तरी पड़ोसी राज्य क्वींसलैंड से आने वाले यात्रियों का पीसीआर टेस्ट अनिवार्य करने का आग्रह किया है।

एनएसडब्ल्यू के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैजर्ड ने मंगलवार को कहा कि क्वींसलैंड की सीमा नीति ने उनके राज्य की संघर्षरत स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक तनावपूर्ण बना दिया है, क्योंकि जांच के लिए अंतहीन कतारें लगती हैं और उनमें से कई बीमार नहीं पाए जाते। हजार्ड ने संवाददाताओं से कहा, अब और 1 जनवरी के बीच पूरी तरह से और केवल उन लोगों के लिए एक और 100,000 से 150,000 परीक्षण आसानी से हो सकते हैं, जो क्वींसलैंड में छुट्टियां मनाना चाहते हैं। इस अराजक स्थिति के कारण सिडनी में एक पैथोलॉजी लैब ने इस सप्ताह की शुरुआत में लगभग 1,400 लोगों को गलत तरीके से सूचित किया कि वे नेगेटिव हैं, जबकि उनके परिणामों की पुष्टि नहीं हुई थी।

मंगलवार दोपहर को प्रयोगशाला ने एक बयान जारी कर कहा कि अब 486 लोगों को कोविड-19 पॉजिटिव के रूप में मान्य किया गया है। क्वींसलैंड प्रीमियर अन्नास्तासिया पलास्जजुक ने बुधवार सुबह घोषणा की कि राज्य जल्द ही आगमन से पहले पीसीआर जांच की जरूरत को खत्म कर देगा। 1 जनवरी से क्वींसलैंड में अंतर्राज्यीय हॉटस्पॉट से यात्री सीमा पास की जरूरतों को पूरा करने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) का उपयोग कर सकते हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Dec 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story