कोरोना संकट: पाकिस्तान को IMF से मिली आर्थिक मदद, 1.4 अरब डॉलर देने का ऐलान

कोरोना संकट: पाकिस्तान को IMF से मिली आर्थिक मदद, 1.4 अरब डॉलर देने का ऐलान
कोरोना संकट: पाकिस्तान को IMF से मिली आर्थिक मदद, 1.4 अरब डॉलर देने का ऐलान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) संकट के बीच आर्थिक समस्या का सामना कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ी राहत मिली है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने कोविड महामारी से लड़ने के लिए पाकिस्तान को 1.4 अरब डॉलर की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। IMF ने गुरुवार को हुई अपनी कार्यकारी बोर्ड की बैठक में पाकिस्तान को चिकित्सा और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को हल करने के लिए राहत राशि देने की घोषणा की।

IMF ने अपने बयान में कहा कि,अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के कार्यकारी बोर्ड ने रैपिड फाइनेंसिंग इंस्ट्रूमेंट (RFI) के तहत पाकिस्तान को कोरोना से निपटने के लिए खरीद जरूरतों को पूरा करने के लिए करीब 1.4 अरब डॉलर की राशि मंजूर की गई है। 
कोविड-19 : इटली में मौत का आंकड़ा 22 हजार के पार, 40 हजार से ज्यादा हुए ठीक

प्रधानमंत्री इमरान खान ने लगाई थी मदद की गुहार
बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोविड संकट से निपटने के लिए IMF से मदद मांगी थी। जिसके बाद कोरोना के कारण गहराती आर्थिक मंदी के मद्देनजर IMF इस बात के लिए तैयार हो गया था कि, वह पाकिस्तान को अतिरिक्त कर्ज देने पर विचार करेगा। डॉन के कोरोना ट्रैकर के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 7 हजार के पार हो चुकी है जबकि 134 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोविड-19: कोटा में फंसे 6 हजार छात्रों को लाने के लिए योगी सरकार ने भेजी 300 बसें

Created On :   17 April 2020 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story