ईरान ने कहा, कैदियों की अदला-बदली पर अमेरिका से हुआ समझौता, वाशिंगटन ने किया इनकार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तेहरान ईरान ने कहा, कैदियों की अदला-बदली पर अमेरिका से हुआ समझौता, वाशिंगटन ने किया इनकार

डिजिटल डेस्क,तेहरान। ईरानी विदेश मंत्री हुसैन आमिर-अब्दोलाहियन ने कहा है कि तेहरान और वाशिंगटन पिछले कुछ दिनों में कैदियों की अदला-बदली को लेकर एक समझौते पर पहुंच गए हैं, जबकि वाशिंगटन ने इस टिप्पणी को खारिज कर दिया है। ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए के अनुसार, अमीर-अब्दोल्लाहियान ने रविवार को एक लाइव टेलीविजन साक्षात्कार में यह टिप्पणी की, कि अगर अमेरिकियों की तरफ से सब कुछ ठीक रहा, तो आने वाले दिनों में कैदियों की अदला-बदली की जाएगी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि ईरान मामले को पूरी तरह से मानवीय मुद्दे के रूप में देखता है, यह देखते हुए कि दोनों पक्षों ने मार्च 2022 में अप्रत्यक्ष रूप से एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसके कार्यान्वयन के लिए जमीन तैयार हो गई है।

उन्होंने कहा, हम इस बात पर कायम हैं कि फिलहाल सब कुछ (इस अंत तक) तैयार है। अमेरिकी पक्ष इस संबंध में अपना अंतिम तकनीकी समन्वय और व्यवस्था सुनिश्चित कर रहा है। दिन में बाद में द एसोसिएटेड प्रेस से बात करते हुए अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने हालांकि ईरानी विदेश मंत्री की टिप्पणियों को क्रूर झूठ कहा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 March 2023 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story