वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने की फिलिस्तीनी की हत्या

Israeli soldiers kill Palestinian in West Bank
वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने की फिलिस्तीनी की हत्या
इजरायल व फिलिस्तीनी संघर्ष वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने की फिलिस्तीनी की हत्या
हाईलाइट
  • सेना के एक बल ने हाजेम के अपार्टमेंट को उड़ाने की कोशिश की

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। वेस्ट बैंक शहर जेनिन में मंगलवार को इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान एक फिलिस्तीनी की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 29 वर्षीय मोहम्मद सबानेह की इजरायली सैनिकों के सीने में गोली लगने से मौत हो गई। जेनिन अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है।

फिलिस्तीनी चश्मदीदों ने कहा कि ब़ख्तरबंद वाहनों और बुलडोजर द्वारा समर्थित एक इजराइली सेना बल ने सुबह के समय शहर में धावा बोलकर रायद हाजेम के घर को ध्वस्त कर दिया, जिसने अप्रैल में तेल अवीव में गोलीबारी की थी जिसमें तीन इजरायली मारे गए थे। इजरायली पुलिस ने हाजेम को गोली मारकर घटनास्थल पर ही मार गिराया।

इजराइली मीडिया ने बताया कि सेना के एक बल ने हाजेम के अपार्टमेंट को उड़ाने की कोशिश की। इसमें कहा गया है कि ऑपरेशन के दौरान शहर में हुई भारी झड़पों के कारण, इजरायली सेना बल अपार्टमेंट को उड़ाने में सक्षम नहीं था और बाद में शहर से बाहर निकल गया।

सबानेह पिछले 24 घंटों में जेनिन में मारे गए दूसरे फिलिस्तीनी हैं। जेनिन में मार्च से ही इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बना हुआ है। इजरायली सेना ने घोषणा की है कि उसने वेस्ट बैंक के कस्बों और शहरों में दैनिक गतिविधियों और अभियानों के दौरान मार्च से अब तक 1,500 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story