कीव ने लुगांस्क क्षेत्र में यूक्रेन के सैन्य अभियान को सफल बताया

Kyiv calls Ukraines military operation in Lugansk region successful
कीव ने लुगांस्क क्षेत्र में यूक्रेन के सैन्य अभियान को सफल बताया
यूक्रेन संकट कीव ने लुगांस्क क्षेत्र में यूक्रेन के सैन्य अभियान को सफल बताया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने पूर्वी लुगांस्क क्षेत्र के प्रमुख शहरों में यूक्रेन के सैन्य अभियान को सफल बताया है।

एरेस्टोविच ने फेसबुक पर लिखा, लिसिचन्स्क-सेवेरोडनेट्स्क समूह की रक्षा एक सफल सैन्य अभियान है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एरेस्टोविच ने कहा कि यूक्रेन ने रक्षात्मक अभियान के सभी चार प्रमुख कार्यो को अंजाम दिया है, जिसमें प्रमुख दुश्मन बलों को रोकना, दुश्मन बलों को नुकसान पहुंचाना, हथियार प्राप्त करने के लिए समय खरीदना और अग्रिम पंक्ति के अन्य क्षेत्रों में आक्रामक अभियानों के लिए स्थितियां बनाना शामिल हैं।

एरेस्टोविच ने कहा कि इस समय यूक्रेन पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में और दक्षिणी खेरसॉन और जापोरिज्जिया क्षेत्रों में जवाबी कार्रवाई कर रहा है।

रूस के रक्षा मंत्रालय के अनुसार, रविवार को रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लुगांस्क क्षेत्र के नियंत्रण से अवगत कराया।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने रविवार को देर से पुष्टि की कि यूक्रेनी सेना लुगांस्क के एक प्रमुख शहर लिसिचनस्का से वापस ले ली है, लेकिन कसम खाई है कि यूक्रेनी सेना वापस आएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story