दैनिक भास्कर हिंदी: Coronavirus Lockdown: ड्रॉन के साथ कुत्ते ने की सैर, देखें वीडियो

April 4th, 2020

हाईलाइट

  • COVID-19 का डर हर तरफ फैला हुआ है
  • कई देशों और राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है
  • एक पालतू कुत्ते का वीडियो वायरस हो रहा है जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। COVID-19 का डर हर तरफ फैला हुआ है। जिसकी वजह से कई देशों और राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच एक ऐसा  वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यह वीडियो एक कुत्ते का है। इस वीडियो में कुत्ता ड्रोन के साथ वॉक कर रहा है।

दरअसल यह वीडियो साइप्रस के लिमासोल (LIMASSOL,CYPRUS) शहर का है, जहां एक लड़के ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर कैप्शन लिखा कि 'फिफ्थ डे ऑफ क्वारंटाइन स्टे होम सेफ बट डोंट फॉरगेट यूअर डॉग हैप्पीनेस।'

बता दें कि लॉकडाउन के चलते लोगों का घर से बाहर निकलना बंद है और ऐसे में पालतू जानवर को ज्यादा देर घर में कैद नहीं रखा जा सकता, इसीलिए 'वेकीस डेमेट्रीउ' नाम के इस शख्स ने अपने डॉग के बेल्ट पर ड्रॉन लगाकर उसे वॉक के लिए छोड़ दिया और खुद घर पर बैठे अपने कुत्ते ओलिवर पर नजर बनाए रखा।

 

इस वीडियो को 'वेकीस78' नाम के इंस्टा अकाउंट से शेयर किया गया है। यह वीडियो दो दिन पहले पोस्ट किया गया है और बता इस अकाउंट के 6,411 फॉलोअर्स हैं। इस वीडियो पर 672 व्यूज हैं। वहीं फेसबुक पर इस वीडियो को अब तक 20 लाख से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। इस वीडियो को अलग-अलग अकाउंट से शेयर किया जा रहा है। जिसके वजह से यह बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।


  
जहां एक तरफ इस वीडियो को सभी काफी पसंद कर रहे है और ओलिवर की प्रशंसा कर रहे है। वहीं दूसरी तरफ कई लोगों ने इस वीडियो पर नकारात्मक प्रतिक्रिया भी दी है। जिसमें लोगों ने खास कर पालतू जानवरों के मालिकों ने कहा कि यह एक अच्छा विचार था लेकिन उनके कुत्तों को ड्रोन के वजह से चलने से घबराहट हो सकती है।

कुछ लोगों ने टहलने के दौरान अपने पालतू जानवरों के चोरी हो जाने पर भी चिंता जताई। बता दें कि दुनिया भर में कई कंपनियों ने कार्यालयों को बंद कर दिया है और कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है। इंटरनेट पर लोग फोटो और कहानियों को साझा कर रहे हैं कि उनके पालतू जानवर नई व्यवस्था से कैसे रोमांचित हो रहे हैं।