पीएमएल-एन हार के बाद नवाज, जरदारी, मौलाना फजल ने की रणनीति पर बातचीत

Nawaz, Zardari, Maulana Fazal discuss strategy after PML-N defeat
पीएमएल-एन हार के बाद नवाज, जरदारी, मौलाना फजल ने की रणनीति पर बातचीत
पाकिस्तान पीएमएल-एन हार के बाद नवाज, जरदारी, मौलाना फजल ने की रणनीति पर बातचीत

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ, पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने पंजाब उपचुनाव में पीएमएल-एन की अपमानजनक हार के बाद पाकिस्तान की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए फोन पर बात की। मीडिया ने यह जानकारी दी।

जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि तीनों नेताओं ने कथित तौर पर इस बात पर सहमति जताई है कि अन्य सहयोगियों के परामर्श से विस्तृत कार्य योजना को अपनाया जाएगा।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक नवाज, जरदारी और मौलाना फजल ने पंजाब उपचुनाव के नतीजों की समीक्षा की और पंजाब और केंद्र में गठबंधन सरकार की भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। पंजाब में रविवार को हुए उपचुनाव में पीटीआई ने सूबे की 20 सीटों में से 15 पर कब्जा जमा लिया।

पंजाब उपचुनावों में पीटीआई की स्पष्ट जीत ने पंजाब विधानसभा में नंबर गेम को बदल दिया है, चौधरी परवेज इलाही अब आने वाले दिनों में प्रांत के नए मुख्यमंत्री के रूप में हमजा शाहबाज शरीफ की जगह ले सकते हैं। लगभग सभी राजनेता जो पीएमएल-एन में शामिल हुए और हमजा शाहबाज शरीफ को वोट दिया, वे पीटीआई उम्मीदवारों से हार गए।

पीटीआई की 15 सीटों के अलावा पीएमएल-एन ने चार सीटें जीतीं और शेष एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई। उपचुनावों से पहले, पीटीआई और पीएमएल-क्यू ने पहले ही संयुक्त रूप से 173 (पीटीआई के 163 और पीएमएल-क्यू के 10) की ताकत हासिल कर ली थी।

अब 15 अतिरिक्त सीटों के साथ यह संख्या 188 तक पहुंच गई है जबकि साधारण बहुमत का आंकड़ा 186 है। इसका मतलब है कि पीटीआई और पीएमएल-क्यू ने उस मील के पत्थर को पार कर लिया है। जियो न्यूज ने बताया कि एक स्वतंत्र एमपीए नए सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हो सकता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story