उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में दागीं दो बैलिस्टिक मिसाइलें : सियोल

North Korea fires two short-range ballistic missiles, Its 7th Weapons Test in a Month
उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में दागीं दो बैलिस्टिक मिसाइलें : सियोल
उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में दागीं दो बैलिस्टिक मिसाइलें : सियोल
हाईलाइट
  • एक महीने के भीतर यह 7वां प्रक्षेपण है
  • अंतिम मिसाइल 16 अगस्त को दागी गई थी

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर में कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। दक्षिण कोरिया की सेना ने इस बात की जानकारी दी। ऐसे में सियोल और वॉशिंगटन के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास समाप्त होने के बाद भी तनाव बढ़ गया। योनहाप न्यूज एजेंसी ने संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के बयान का हवाला देते हुए बताया कि दक्षिण हैमयोंग प्रांत के सोंदोक शहर से सुबह 6.45 बजे और सुबह 7.02 बजे पूर्वी सागर में मिसाइलों को दागा गया और दोनों ने 97 किलोमीटर की अधिकतम ऊंचाई पर लगभग 380 किलो मीटर की उड़ान भरी और उनकी अधिकतम गति मैक 6.5 के आसपास थी।

दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया अधिकारियों द्वारा उनके (मिसाइल) सटीक प्रकार का विश्लेषण करने की बात कहते हुए जेसीएस ने बयान दिया, हमारी सेना अतिरिक्त प्रक्षेपण के मामले पर निगरानी कर रही है और स्थिति पर तत्परता बनाए हुए है।

शनिवार का प्रक्षेपण 25 जुलाई के बाद से सातवां प्रक्षेपण है। अंतिम मिसाइल 16 अगस्त को दागी गई थी। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया इन प्रक्षेपणों के जरिए नई प्रकार की छोटी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है, जिसमें इस्कैंडर और यूएस के आर्मी टैक्टिकल मिसाइल सिस्टम (एटीएसीएमएस) के वर्जन शामिल हैं।

Created On :   24 Aug 2019 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story