उत्तर कोरिया का दावा, नए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का सफल परीक्षण किया

North Korea tests new super-large multiple rocket launcher in Kim Jong Un supervised
उत्तर कोरिया का दावा, नए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का सफल परीक्षण किया
उत्तर कोरिया का दावा, नए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का सफल परीक्षण किया
हाईलाइट
  • तानाशाह किम जोंग-उन की मौजूदगी में सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का सफल परीक्षण किया

डिजिटल डेस्क, प्योंगयांग। उत्तर कोरिया ने तानाशाह किम जोंग-उन की निगरानी में रविवार को नए सुपर लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का सफल परीक्षण किया है। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कोरियाई प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले से दावा किया है। प्योंगयांग की सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने एक रिपोर्ट में कहा, किम ने नई उन्नत सुपर लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर के परीक्षण का निर्देशन किया।इससे पहले शनिवार को भी दो मिसाइलों का सफल परीक्षण किया गया था।

केसीएनए के अनुसार, परीक्षण में साबित हो गया कि सिस्टम के सभी सामरिक और तकनीकी विनिर्देशों ने सही काम किया। समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, केसीएनए ने ये भी कहा कि किम ने ना बदलने वाले आक्रमक अभियान और शत्रु ताकतों के दवाबों तथा सैन्य धमकियों का जवाब देने के लिए अपनी तरह के सामरिक हथियारों के विकास की जरूरत पर जोर दिया।

शनिवार को दक्षिण कोरिया की सेना ने घोषणा की थी कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से कम दूरी की मानी जा रही बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया था। सेना के अनुसार, दोनों मिसाइलें 97 किलोमीटर की अधिकतम ऊंचाई पर जाकर 380 किलोमीटर दूर तक गईं। केसीएनए के अनुसार, परीक्षण की अगुवाई कर रहे किम ने इसे महान हथियार बताया और अपने देश के रक्षा वैज्ञानिकों की प्रशंसा की।

Created On :   25 Aug 2019 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story