सुधरने का नाम नहीं ले रहा पाकिस्तान, पीएम नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने फिर दिया बेतुका बयान

सुधरने का नाम नहीं ले रहा पाकिस्तान, पीएम नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने फिर दिया बेतुका बयान
पाकिस्तानी मंत्री के नापाक बोल सुधरने का नाम नहीं ले रहा पाकिस्तान, पीएम नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने फिर दिया बेतुका बयान
हाईलाइट
  • पाकिस्तान ओसामा को शहीद बताने वाला एकमात्र देश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम ले रहा है। उसके विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने एक बार फिर से पीएम मोदी और भारत के खिलाफ जहर उगला है। मीडिया को दिए इंटरव्यू में भुट्टो ने नरेंद्र मोदी पर दिये अपने आपत्तिजनक बयान को सही ढहराया है।  

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र परिषद की बैठक में भारत के विदेश मंत्री एस.जयशंकर की पाकिस्तान को लगाई फटकार से बौखलाए। बिलावल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र पर अभद्र टिप्पणी करते हुए उन्हें गुजरात का कसाई बताया था और उनकी तुलना आतंकी ओसामा बिन लादेन से की थी।

क्या बोले बिलावल?

ब्लूमबर्ग को दिए अपने इंटरव्यू में बिलावल भुट्टो ने कहा, मैं तो बस ऐसिहासिक तथ्य सामने रख रहा था। मैनें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जो टिप्पणी की, वो मेरी नहीं थी। मोदी के लिए गुजरात का कसाई का इस्तेमाल मैंने नहीं बल्कि गुजरात दंगों के बाद भारतीय मुसलमानों ने किया है। उन्होंने अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि, "मैं एक ऐतिहासिक तथ्य की बात कर रहा था और भारत को लग रहा है कि इतिहास याद दिलाना पीएम मोदी पर निजी हमला और अपमान है।" 

अपने इंटरव्यू में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत के खिलाफ भी अपमानजनक टिप्पणी की है। बिलावल ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत की सरकार द्वारा मुसलमानों को प्रताड़ित किया जा रहा है। मोदी की पार्टी मुसलमानों पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने 2002 में हुए गुजरात दंगों का हवाला देते हुए कहा कि, मोदी के राज में गुजरात में सरेआम मुसलमानों का कत्लेआम हुआ।  इसके अलावा विलाबल भुटटों ने जान से मारने की धमकी का रोना रोते हुए कहा कि "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सही साबित किया है क्योंकि उनकी पार्टी  बीजेपी के नेताओं ने मेरे सिर पर इनाम की घोषणा की है।" 

ओसामा को शहीद मानने वाला एकमात्र देश पाकिस्तान - भारत

पीएम मोदी पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री की तरफ से की गई अपमानजनक टिप्पणी पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए इसे असभ्य बताया था। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पाकिस्तान को 1971 की याद दिलाते हुए कहा था कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री 1971 का वह समय भूल गए हैं जब पाकिस्तानी हूकूमत ने हिंदूओं और बंगालियों का कत्लेआम किया था। उन्होंने कहा कि दुनिया में पाकिस्तान ही एकमात्र देश है जहां ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकी को शहीद माना जाता है। बागची ने अपने बयान में कहा था कि पाकिस्तान को अपने गुस्से का इस्तेमाल भारत पर झूठे आरोप लगाने की जगह अपने देश में पल रहे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ करना चाहिए। 


  

Created On :   20 Dec 2022 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story