गोलीबारी में मारा गया फिलिस्तीनी पत्रकार, यरूशलेम में किया गया दफन

Palestinian journalist killed in shooting, buried in Jerusalem
गोलीबारी में मारा गया फिलिस्तीनी पत्रकार, यरूशलेम में किया गया दफन
फिलिस्तीनी गोलीबारी में मारा गया फिलिस्तीनी पत्रकार, यरूशलेम में किया गया दफन
हाईलाइट
  • ओल्ड सिटी में अंतिम सम्मान

डिजिटल डेस्क, यरुशलेम। वेस्ट बैंक में संघर्ष को कवर करने के दौरान जो गोलीबारी हुई थी, उस दौरान एक फिलिस्तीनी-अमेरिकी पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह की मौत हो गई। इसके बाद उसको यरूशलेम में शुक्रवार को दफना दिया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी यरुशलम में एक चर्च सेवा में पत्रकार के अंतिम संस्कार में हजारों फिलिस्तीनियों ने शुक्रवार को भाग लिया। जजीरा टीवी के अनुसार, ओल्ड सिटी में अंतिम सम्मान दिया गया था, जहां पास के कब्रिस्तान में उसे दफनाया गया।

इस मामले को लेकर फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, 51 वर्षीय पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह को बुधवार सुबह उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन में एक छापेमारी को कवर करते समय इजरायली सैनिकों ने गोली मार दी थी, और कुछ ही समय बाद उसकी मृत्यु हो गई।

पत्रकार पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह की मौत को लेकर, अल जजीरा नेटवर्क के अधिकारियों ने भी इसराइल पर अनुभवी पत्रकार को जानबूझकर मारने का आरोप लगाया है। पर शुरुआत में इजराइली अधिकारियों ने दावा किया कि पत्रकार फिलिस्तीनी आतंकवादियों की अंधाधुंध गोलियों से मारा गया।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 May 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story