वेटिकन के निवर्तमान दूत से बोलीं पीएम हसीना, खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना ढाका की प्राथमिकता

PM Hasina spoke to the outgoing envoy of the Vatican, ensuring food security is Dhakas priority
वेटिकन के निवर्तमान दूत से बोलीं पीएम हसीना, खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना ढाका की प्राथमिकता
बांग्लादेश वेटिकन के निवर्तमान दूत से बोलीं पीएम हसीना, खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना ढाका की प्राथमिकता
हाईलाइट
  • सामाजिक-सांस्कृतिक जीवन में गहरा योगदान

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता वैश्विक संकट को देखते हुए लोगों की अन्य बुनियादी जरूरतों के साथ खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

उन्होंने यह बात वेटिकन के निवर्तमान राजदूत से आधिकारिक आवास गणभवन में मुलाकात के दौरान कही। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश होली-सी के साथ अपने संबंधों को काफी महत्व देता है, जिनका सामाजिक-सांस्कृतिक जीवन में गहरा योगदान रहा है।

हसीना ने कहा कि कोविड-19 महामारी, रूस-यूक्रेन युद्ध और प्रतिबंधों और जवाबी प्रतिबंधों का प्रभाव दुनिया भर के लोगों पर पड़ा है। ढाका में अपना कार्यकाल पूरा करने पर वेटिकन के निवर्तमान राजदूत को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि उन्होंने राजनयिक कोर के डीन के रूप में बेहतरीन तरीके से जिम्मेदारियां निभाई हैं।

हसीना ने 2020 में कोविड-19 महामारी फैलने से ठीक पहले वेटिकन की अपनी यात्रा को याद किया। निवर्तमान दूत आर्कबिशप जॉर्ज कोचेरी ने कहा कि उन्होंने बड़े पैमाने पर बांग्लादेश का दौरा किया और देश के समग्र सामाजिक-आर्थिक विकास को देखकर चकित रह गए।

उन्होंने कहा कि वे गाजीपुर में 300 बिस्तरों वाला एक विशेष अस्पताल बनवा रहे हैं, जहां लोगों को कम लागत पर गुणवत्तापूर्ण उपचार मिलेगा। अस्पताल का उद्घाटन जुलाई 2023 में होना है। उन्होंने अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया और इस संबंध में उन्हें एक पत्र सौंपा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story