Victory Against Covid-19: कोरोना के खिलाफ जंग जीता न्यूजीलैंड, वायरस का हुआ खात्मा!

PM Jacinda Ardern claimed New Zealand won won battle against coronavirus transmission victory against spread of Covid-19
Victory Against Covid-19: कोरोना के खिलाफ जंग जीता न्यूजीलैंड, वायरस का हुआ खात्मा!
Victory Against Covid-19: कोरोना के खिलाफ जंग जीता न्यूजीलैंड, वायरस का हुआ खात्मा!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूरी दुनिया नोवल कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही हैं। वहीं न्यूजीलैंड ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में जीत हासिल कर ली है। अब देश में लगी पाबंदियों और लॉकडाउन में भी ढील देना शुरू कर दिया गया है। यह दावा खुद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने किया है। पीएम जैसिन्डा आर्डर्न ने घोषणा की है कि, कोरोनावायरस के फैलाव के खिलाफ हमने जीत हासिल कर ली है। न्यूज़ीलैंड में अब किसी भी तरह का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हो रहा है। हमने जंग जीत ली है। 

Covid-19: कोरोना को हराया, अब डाउनिंग स्ट्रीट में काम पर लौटेंगे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने ऐलान किया है कि, न्यूजीलैंड कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने में कामयाब हो गया है। देश ने संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण जीत हासिल की है। उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड में कोरोना का प्रकोप बहुत ज्यादा नहीं है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन भी नहीं हो रहा है। इस दौरान उन्होंने देश के नागरिकों से कहा, इसकी कोई गारंटी नहीं थी कि कोविड-19 के संक्रमण पर कब पूरी तरह से लगाम लगेगा। उन्होंने सामान्य जन-जीवन को फिर से शुरु करने की इजाजत दे दी है। साथ ही पाबंदियों के सख्त नियमों में राहत देने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। बता दें कि, 50 करोड़ की आबादी वाले न्यूजीलैंड में इस महामारी के कारण ज्यादा बुरे दौर में नहीं आ पाया। पिछले 24 घंटे में सिर्फ एक पॉजिटिव केस आने की बात कही जा रही है।

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा, करीब पांच हफ्तों तक अधिकतम लेवल चार की पाबंदियों में गुजारने के बाद सोमवार से तीसरे लेवल की पाबंदियां जारी रह जाएंगी। पहले सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही इजाजत मिली हुई थी। तीसरे लेवल की पाबंदियों के अंतर्गत टेकअवे फूड आउटलेट्स और स्कूल खोले जाएंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। अर्डर्न ने हर दिन होने वाली सरकारी ब्रीफ़िंग में बताया, न्यूज़ीलैंड में व्यापक स्तर पर कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई मामला नहीं है। अर्थव्यवस्था खोली जा रही है, लेकिन अभी लोगों के सामाजिक जीवन पर लगी पाबंदियों को पूरी तरह खत्म नहीं किया जा रहा है। 

पाकिस्तान: अंतर्राष्ट्रीय उड़ान पर लगे प्रतिबंध को 15 मई तक बढ़ाया गया

न्यूज़ीलैंड में अब तक 19 लोगों की मौत
न्यूज़ीलैंड में स्वास्थ्य मामलों के महानिदेशक एशले ब्लूमफ़ील्ड ने कहा, हाल के दिनों में कोरोना के कम मामलों से हमें यह भरोसा है कि हमने कोरोना को खत्म करने का अपना लक्ष्य पूरा कर लिया है। लेकिन ब्लूमफ़ील्ड और पीएम दोनों ने ही ये भी स्पष्ट किया है, वायरस को खत्म करने की घोषणा का ये मतलब नहीं है कि, संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आएगा, बल्कि मतलब ये है कोरोना के मामले बहुत कम होंगे और सरकार इनसे आसानी से निपट लेगी। गौरतलब है कि, न्यूज़ीलैंड में अब तक कोरोना के कुल 1500 मामले सामने आए हैं, 19 लोगों की मौत हुई है।


 

Created On :   27 April 2020 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story