रूसी ऊर्जा निर्यात के लिए पूर्व और दक्षिण देशों पर पुतिन की नजर

Putin eyes East and South countries for Russian energy exports
रूसी ऊर्जा निर्यात के लिए पूर्व और दक्षिण देशों पर पुतिन की नजर
रूस-यूक्रेन तनाव रूसी ऊर्जा निर्यात के लिए पूर्व और दक्षिण देशों पर पुतिन की नजर
हाईलाइट
  • उपभोक्ताओं को ऊर्जा की आपूर्ति बढ़ाने का आदेश

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ऊर्जा निर्यात में विविधता लाने पर बल दिया है। पुतिन ने कहा कि निकट भविष्य में पश्चिमी देशों में देश का निर्यात कम हो सकता है, इसलिए इस दिशा में अभी से कदम उठाए जाने की जरूरत है।

व्लादिमीर पुतिन ने रूस के तेल और गैस सेक्टर पर आ रही दिक्कतों पर वीडियो लिंक के जरिए अफसरों से बात की। उन्होंने कहा, निकट भविष्य में प्रमुख बुनियादी सुविधाओं की पहचान करना और उनका निर्माण शुरू करना आवश्यक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुतिन ने रूसी उपभोक्ताओं को ऊर्जा की आपूर्ति बढ़ाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा, घरेलू मांग को प्रोत्साहित करने के लिए कीमतों में कमी संभव है। उन्होंने अधिकारियों को तेल और गैस की गहन प्रोसेसिंग के विकास को जल्द से जल्द बढ़ावा देने का भी निर्देश दिया।

रूस ने नॉन-फ्रेंडली देशों से अपनी प्राकृतिक गैस खरीदने के बदले में डॉलर के बजाय रूबल की मांग की है। इस पर कई देशों ने विरोध जाहिर किया है। बैठक में पुतिन ने कहा, गैर-मित्र देशों के बैंक पेमेंट का हस्तांतरण करने में जानबूझकर देरी कर रहे हैं। इससे रूस के एनर्जी सेक्टर को भुगतान में काफी दिक्कतें हो रही हैं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   15 April 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story