कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच प्रतिबंध हटाए गए

Restrictions lifted in Sweden amid increase in corona cases
कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच प्रतिबंध हटाए गए
स्वीडन कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच प्रतिबंध हटाए गए
हाईलाइट
  • स्वीडन में कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच प्रतिबंध हटाए गए

डिजिटल डेस्क, स्टॉकहोम। स्वीडन में कोरोना के सभी प्रतिबंधों को हटाए जाने के ठीक एक दिन बाद अधिकारियों ने घोषणा की है कि इस महामारी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक नए आंकड़ों के अनुसार, इस सप्ताह 2,043 कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती हुए, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 40 से ज्यादा हैं।

नेशनल बोर्ड ऑफ हेल्थ एंड वेलफेयर के अन्ना बेनेट बार्क ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, स्वास्थ्य प्रणाली अभी तनावपूर्ण है। अस्पतालों में अभी कई मरीज हैं और विशेष आवास और घरेलू देखभाल में भी कई संक्रमित हैं। बेनेट बार्क ने कहा कि यह स्थिति इस तथ्य से और भी जटिल है कि कई स्वास्थ्य कर्मचारी बीमार हैं। कोरोना से संबंधित मौतों की संख्या में भी पिछले सप्ताह की तुलना में वृद्धि हुई है, लेकिन स्वीडिश पब्लिक हेल्थ एजेंसी की सारा बायफोर्स ने कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या ये मौतें बीमारी के कारण हुई हैं।

एक हफ्ते पहले की तुलना में, 24 घंटों में पुष्टि किए गए संक्रमणों की संख्या आधी होकर 17,000 हो गई, जिसमें लगभग 45 प्रतिशत रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।। बायफोर्स ने टीकाकरण पर जोर देते हुए कहा, महामारी एक नए चरण में प्रवेश कर रही है, लेकिन संक्रमण का प्रसार अभी बड़ा हुआ है। स्वीडन की आबादी 1.04 करोड़ है और अब तक लगभग 2 करोड़ वैक्सीन खुराकें दी गई हैं।

गुरुवार तक, 12 वर्ष या उससे अधिक उम्र के 86.6 प्रतिशत लोगों को कम से कम एक खुराक मिली है जबकि 83.8 प्रतिशत को दो खुराकें दी गई हैं। जबकि 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वालों में 54.4 प्रतिशत को भी बूस्टर खुराक मिली है जो पिछले सप्ताह 50 प्रतिशत थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से 37 अतिरिक्त मौतें बुधवार से दर्ज की गई, जबकि देश में पुष्टि किए गए संक्रमणों की संख्या बढ़कर 24 लाख के करीब पहुंच गई है।

आईएएनएस

Created On :   11 Feb 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story