रूस का दावा, यूक्रेन के हेलीकॉप्टरों ने उसके इलाके में हमले किए

Russia claims, Ukrainian helicopters carried out strikes in its territory
रूस का दावा, यूक्रेन के हेलीकॉप्टरों ने उसके इलाके में हमले किए
रूस-यूक्रेन युद्ध रूस का दावा, यूक्रेन के हेलीकॉप्टरों ने उसके इलाके में हमले किए
हाईलाइट
  • यूक्रेन के दो हेलीकॉप्टरों से हमले किए गए

डिजिटल डेस्क,मॉस्को। रूस ने दावा किया है कि गुरुवार को ब्रांस्क क्षेत्र के सीमावर्ती गांव क्लिमोवो पर यूक्रेन के दो हेलीकॉप्टरों से हमले किए गए, जिसमें सात लोग घायल हो गए। क्षेत्र के गवर्नर ने इस घटना के लिए यूक्रेनी सेना को जिम्मेदार ठहराया। आरटी के मुताबिक, रूस की जांच समिति ने हमले पर एक अपडेट जारी किया, जिसमें कहा गया कि यह घटना एक आपराधिक साजिश है।

बयान में कहा गया है कि यूक्रेन के दो सैन्य हमले के हेलीकॉप्टर कम ऊंचाई पर उड़ान भरते हुए स्थानीय समयानुसार दोपहर के करीब रूसी हवाई क्षेत्र में घुसे। विमान ने गांव में आवासीय भवनों पर कम से कम छह हमले किए, भारी हथियारों से गोलीबारी की, जिससे सात लोग घायल हो गए और छह घर क्षतिग्रस्त हो गए।

इससे पहले, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि हमले के सात पीड़ितों में दो साल का एक बच्चा और उसकी गर्भवती मां शामिल हैं। दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह हमला गुरुवार को सीमा क्षेत्र में दो अलग-अलग घटनाओं में से एक था, जिसके लिए रूसी अधिकारियों ने यूक्रेनी बलों पर आरोप लगाया। दूसरा क्लिमोवो से लगभग 40 किमी दक्षिण-पश्चिम में सीमा पार करने वाली एक कथित यूक्रेनी गोलाबारी थी।

रूसी सीमा रक्षकों ने कहा कि यूक्रेन के लगभग 30 शरणार्थियों का एक समूह उस समय मोर्टार फायर की चपेट में आ गया, जब वे चौकी से गुजर रहे थे। 1 अप्रैल को इसी तरह के एक यूक्रेनी हवाई हमले में रूसी शहर बेलगोरोड में एक तेल भंडारण सुविधा को निशाना बनाया गया। जांचकर्ताओं ने बताया कि दो हेलीकॉप्टरों ने कम से कम चार मिसाइल दागे, जिससे जमीन पर काफी नुकसान हुआ।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को चेतावनी दी थी कि अगर देश की सेना रूस में ठिकानों पर और हमले करती है तो वह यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई बढ़ा सकती है। बयान में कहा गया है कि कीव में फैसले लेने वाले केंद्रों को निशाना बनाया जा सकता है।

(आईएएनएस)

Created On :   14 April 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story