ओमिक्रॉन की दहशत को देखते हुए जश्न पर लगा प्रतिबंध, रेस्तरां में खाना खाने के लिए देनी होगी कोरोना रिपोर्ट

Slovenia bans New Year celebrations due to Corona
ओमिक्रॉन की दहशत को देखते हुए जश्न पर लगा प्रतिबंध, रेस्तरां में खाना खाने के लिए देनी होगी कोरोना रिपोर्ट
स्लोवेनिया ओमिक्रॉन की दहशत को देखते हुए जश्न पर लगा प्रतिबंध, रेस्तरां में खाना खाने के लिए देनी होगी कोरोना रिपोर्ट
हाईलाइट
  • 56.1 प्रतिशत को ही पूरी तरह से टीका लगाया गया है

डिजिटल डेस्क, जुब्लजाना। स्लोवेनियाई सरकार ने घोषणा की है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार दूसरे साल भी बाहर जाकर नए साल का जश्न मनाने पर रोक लगा दी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महामारी से पहले, स्लोवेनिया के ज्यादातर शहरों में बड़े पैमाने पर नए साल का जश्न मनाया जाता था, जिसमें हजारों लोग शामिल होते थे।

सरकार ने कहा कि रेस्तरां नए साल के लिए रात के भोजन की पेशकश करने में सक्षम होंगे, लेकिन मेहमानों को अधिकतम 12 घंटे पहले की एक निगेटिव कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट देनी होगी। कोरोना टेस्ट की वैधता को भी 72 घंटे से घटाकर 48 कर दिया गया है। क्रिसमस और नए साल के निजी समारोहों के लिए, सभाएं अधिकतम तीन अलग-अलग घरों के लोगों तक सीमित होंगी।

सरकार ने कहा, इसके अलावा, यह अनुशंसा की जा रही है कि ऐसी सभी बैठकों के लिए 6 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग बैठक से पहले .. कोरोना का टेस्ट करवाएं। स्लोवेनिया कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित हुआ है, लेकिन अभी तक इसके 21 लाख नागरिकों में से केवल 56.1 प्रतिशत को ही पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

देश में शुक्रवार तक कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 453,093 हो गई है जबकि अब तक कोरोना से 5,528 लोगों की मौत हुई है। स्लोवेनिया में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के पहले मामले की पुष्टि 14 दिसंबर को हुई थी।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Dec 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story