अमेरिका/ विरोध प्रदर्शन: ट्विटर और फेसबुक से हटाया गया ट्रंप का कैम्पेन वीडियो

Trumps campaign video removed from Twitter, Facebook
अमेरिका/ विरोध प्रदर्शन: ट्विटर और फेसबुक से हटाया गया ट्रंप का कैम्पेन वीडियो
अमेरिका/ विरोध प्रदर्शन: ट्विटर और फेसबुक से हटाया गया ट्रंप का कैम्पेन वीडियो

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर और फेसबुक ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड के कैम्पेन वीडियो को कॉपीराइट का हवाला देते हुए डिसएबल्ड कर दिया है, जिसमें पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शनों के लिए उग्र वामपंथी समूहों की आलोचना की गई है।

टीम ट्रंप और ट्रंप वॉर रूम के अकांउट से पोस्ट किया गया यह वीडियो चार मिनट का है, जिसमें अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड को श्रद्धांजलि दी गई है। जॉर्ज की मौत मिनियापोलिस में एक पुलिस अधिकारी द्वारा करीब नौ मिनट तक प्रताड़ित करने के चलते हुई। वॉक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर द्वारा वीडियो को डिसएबल्ड कर दिए जाने के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी ट्रंप कैम्पेन अकांउट्स पर वीडियो के साथ पोस्ट को हटा दिया।

ट्विटर के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, हमने कॉपीराइट के मालिक और उनके अधिकृत प्रतिनिधियों की ओर से की गई वैध कॉपीराइट की शिकायतों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप के अभियान में ट्विटर और इसके सीईओ को आड़े हाथों लिया गया और आरोप लगाया कि यह ट्रंप के प्रेरित व एकजुटता वाले संदेशों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट के तहत निमार्ता से कॉपीराइट से संबंधित शिकायत मिली और उन्होंने पोस्ट हटा दिया। ट्रम्प कैम्पेन ने बाद में ट्वीट किया: कॉपीराइट के मालिक द्वारा की गई शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए इस मीडिया को निष्क्रिय कर दिया गया है।

 

Created On :   6 Jun 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story