दैनिक भास्कर हिंदी: तुलसी गबार्ड ने पीएम मोदी का किया वेलकम, लेकिन बाद में क्यों कहा सॉरी ?

September 21st, 2019

हाईलाइट

  • तुसली गबार्ड ने हाउडी मोदी में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी
  • तुलसी 2020 राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी से उम्मीदवार होंगी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अमेरिका दौरे के लिए रवाना होने वाले हैं। 22 सितंबर को वहां जनता को संबोधित करेंगे। इधर डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार तुलसी गबार्ड ने पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा का स्वागत किया है। वहीं उन्होंने पीएम मोदी से माफी भी मांगी है। दरअसल गबार्ड ह्यूस्टर में हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगी। 

तुसली गबार्ड ने कहा कि, मैं पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा पर उनका हार्दिक स्वागत करती हूं। मुझे दुख है कि मैं राष्ट्रपति चुनाव प्रचार कार्यक्रमों के कारण शामिल नहीं हो पाउंगी। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं हमारे बहुत सारे भारतीय, अमेरिकियों के साथ सरकार के उच्च अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं। 

उन्होंने कहा,'भारत दुनिया का सबसे पुराना और बड़ा लोकतंत्र है। यह अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगियों में से एक है। अगर हमें पूरे विश्व को प्रभावित करना है तो भारत और अमेरिका को जलवायु परिवर्तन, परमाणु युद्ध रोकने, परमाणु प्रसार रोकने और आर्थिक सुधार जैसे विषयों पर साथ मिलकर कार्य करना होगा।'

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार देर रात अमेरिका दौरे के लिए रवाना हो रहे हैं। मोदी और ट्रंप 22 सितंबर को भारतीय-अमेरिकी समुदाय द्वारा आयोजित हाउडी मोदी मंच साझा करेंगे। वहीं 24 सितंबर को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। 
 

खबरें और भी हैं...