यूक्रेन ने विस्फोटक से भरे ड्रोन से पुतिन को मारने की कोशिश की थी

Ukraine tried to kill Putin with an explosive-laden drone
यूक्रेन ने विस्फोटक से भरे ड्रोन से पुतिन को मारने की कोशिश की थी
गुप्त मिशन यूक्रेन ने विस्फोटक से भरे ड्रोन से पुतिन को मारने की कोशिश की थी

डिजिटल डेस्क, लंदन। यूक्रेनी गुप्त सेवा एजेंटों ने विस्फोटकों से लदे एक कामिकेज ड्रोन के साथ व्लादिमीर पुतिन की हत्या करने की कोशिश की, लेकिन मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) अपने लक्ष्य से कुछ मील की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उनका शीर्ष गुप्त मिशन विफल हो गया, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह दावा किया गया है।

जर्मन अखबार बिल्ड ने दावा किया कि यूक्रेन की सेना ने रविवार को यूक्रेन से 17 किलो सी4 प्लास्टिक विस्फोटक से लदा यूजे-22 ड्रोन लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य मास्को के पास एक नव-निर्मित औद्योगिक एस्टेट तक पहुंचना था, जहां पुतिन यात्रा करने वाले थे।

बिल्ड ने यूक्रेनी कार्यकर्ता यूरी रोमनेंको के एक ट्वीट का हवाला देते हुए दावा किया कि रूसी नेता की हत्या करने के अपने स्पष्ट मिशन पर घातक ड्रोन रुडनेवो औद्योगिक पार्क में पहुंचने से पहले, साइट से कुछ मील दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

डेली मेल की सूचना दी- रोमनेंको, जो कीव की खुफिया सेवाओं के साथ घनिष्ठ संबंध होने का दावा करता है, उन्होंने आरोप लगाया कि यूक्रेनी गुप्त सेवा एजेंटों को पुतिन की औद्योगिक स्थल की स्पष्ट यात्रा के बारे में सूचना मिली थी और उन्होंने रूसी राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास में घातक ड्रोन लॉन्च करने का फैसला किया था।

उन्होंने दावा किया कि रुडनेवो औद्योगिक पार्क से 12 मील पूर्व में वोरोस्कोगो गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ कामीकेज ड्रोन वही था जिसे यूक्रेनी सेना ने हत्या की साजिश के हिस्से के रूप में लॉन्च किया था। बिल्ड द्वारा उद्धृत ट्वीट में, रोमनेंको ने कहा: पुतिन हम करीब आ रहे हैं। सभी ने मास्को के लिए उड़ान भरने वाले ड्रोन के बारे में खबर देखी, लेकिन विस्फोट नहीं हुआ? तो, इस ड्रोन ने एक कारण से उड़ान भरी।

पिछले हफ्ते, हमारे खुफिया अधिकारियों को रुडनेवो में औद्योगिक पार्क में पुतिन की यात्रा के बारे में जानकारी मिली। तदनुसार, हमारे कामीकेज ड्रोन ने उड़ान भरी और औद्योगिक पार्क से बहुत दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 April 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story