WHO की यूरोप को चेतावनी, कहा- छुट्टियों के मौसम में सावधानी बरतें

WHO warns about rising cases of corona in Europe
WHO की यूरोप को चेतावनी, कहा- छुट्टियों के मौसम में सावधानी बरतें
ओमिक्रॉन में बढ़ोत्तरी WHO की यूरोप को चेतावनी, कहा- छुट्टियों के मौसम में सावधानी बरतें
हाईलाइट
  • यूरोपीय क्षेत्र पहले डेल्टा वेरिएंट का केंद्र था

डिजिटल डेस्क, कोपेनहेगन। यूरोप के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के क्षेत्रीय कार्यालय ने लोगों से इस छुट्टियों के मौसम में सावधानी बरतने का आग्रह किया है, क्योंकि यूरोप के क्षेत्र अब गंभीर कोरोना मामलों का सामना कर रहे हैं। डब्ल्यूएचओ यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हैंस क्लूज ने एक बयान में कहा, कि यूरोपीय क्षेत्र ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने से पहले डेल्टा वेरिएंट का केंद्र था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ ने कहा, कोरोनावायरस का खतरा हमेशा से ही गंभीर रहा है, पहले डेल्टा वेरिएंट के की वजह से कोरोना मामलों में बढ़ोतरी हुई और अब ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण बढ़ते मामलों की वजह से फैल रहा है। क्लूज ने आगे बताया कि हमें वायरस से निपटने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है। हम टीके, बूस्टर खुराक, कोरोना टेस्ट, मास्क की मदद से कोरोना मामलों से निपट सकते हैं। ये सभी हमें वायरस से सुरक्षित रखने में मदद करेंगी।

हम इस महामारी से 2020 से लड़ रहे हैं हैं। ऐसे में हमने इसका साथ लंबा सफर तय किया है। हमने एकजुटता के कई प्रेरक उदाहरण देखे हैं। हम जानते हैं कि कैसे खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखना है। ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले फैलने से कुछ बदला नहीं हैं। स्थिति जस की तस है। डब्ल्यूएचओ, यूरोप के साथ लगातार संपर्क में हैं और विशेषज्ञ अधिक जानकारी मिलने पर लोगों के साख इसे साझा करेंगे। क्लूज ने कहा कि ओमिक्रॉन मामलों के बढ़ने के साथ ही गलत खबरें और सूचनाएं ज्यादा तेजी से फेल रही हैं। इसलिए लोगों को सतर्क रहना चाहिए।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Dec 2021 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story