पुतिन को शी का विदाई संदेश- परिवर्तन आ रहा है जो 100 वर्षों में नहीं हुआ है और हम इसे चला रहे हैं

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया पुतिन को शी का विदाई संदेश- परिवर्तन आ रहा है जो 100 वर्षों में नहीं हुआ है और हम इसे चला रहे हैं
हाईलाइट
  • रूसी और चीनी राष्ट्रगान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर से उन्हें विदा किया गया।

डिजिटल डेस्क, लंदन। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रूसी राष्ट्रपति के साथ वार्ता के बाद मास्को से प्रस्थान करते हुए विदाई संदेश में मुस्कुराते हुए व्लादिमीर पुतिन को बदलाव आ रहा है कहा।डेली मेल ने बताया कि शी ने पुतिन से कहा- बदलाव आ रहा है जो 100 साल में नहीं हुआ। और हम इस बदलाव को एक साथ चला रहे हैं। शब्द निश्चित रूप से पश्चिम में खतरे की घंटी बजाएंगे।

उन्होंने कहा- कृपया, ध्यान रखना, प्रिय मित्र, रूसी राष्ट्रपति ने शी को सुरक्षित यात्रा कहा। रूस की आरआईए नोवोस्ती समाचार एजेंसी ने कहा कि- दोनों नेताओं द्वारा नए युग की सराहना करने के बाद, शी का विमान बुधवार को मास्को के वानुकोवो हवाई अड्डे से रवाना हुआ। रूसी और चीनी राष्ट्रगान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर से उन्हें विदा किया गया।

फरवरी 2022 में, इस जोड़ी ने घोषणा की कि उन्होंने नो लिमिट दोस्ती कायम की है और पुतिन ने शी को रूसी राजधानी का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने तब से सार्वजनिक रूप से अपने विशेष संबंध को मजबूत करने की बात की है, मॉस्को और बीजिंग दोनों ने वाशिंगटन द्वारा नियंत्रित एकध्रुवीय दुनिया बनाने के अमेरिकी प्रयासों को खारिज कर दिया है।

शी ने आखिरकार कल क्रेमलिन में पुतिन से मुलाकात की, दोनों नेता अपने सकारात्मक संबंधों को बढ़ावा देने के इच्छुक दिखाई दिए। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कई मुद्दों पर द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए तैयार किए गए ज्ञापनों और समझौतों की श्रृंखला पर हस्ताक्षर किए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 March 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story