बस दुर्घटना: 2022 में कनाडा बस दुर्घटना में आरोप नहीं लगाया जाएगा, जिसमें एक सिख की हो गई थी मौत

2022 में कनाडा बस दुर्घटना में आरोप नहीं लगाया जाएगा, जिसमें एक सिख की हो गई थी मौत
  • पिछले साल क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हुआ हादसा
  • 41 वर्षीय एक सिख समेत चार लोगों की मौत, कई घायल
  • कोई आरोप दायर नहीं किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, टोरंटो। कनाडा में पिछले साल क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हुई बस दुर्घटना में 41 वर्षीय एक सिख समेत चार लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे, इस संबंध में कोई आरोप दायर नहीं किया जाएगा।

अमृतसर के बुटाला के करनजोत सिंह सोढ़ी की 24 दिसंबर, 2022 को शाम 6 बजे ब्रिटिश कोलंबिया (बी.सी.) प्रांत में बर्फीले राजमार्ग पर एक बस के पलट जाने से मौके पर ही मौत हो गई थी, जिसमें वह यात्रा कर रहे थे। डैन मैकलॉघलिन, बी.सी. के एक प्रतिनिधि ग्लोबल न्यूज़ टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजन सेवा ने कहा कि क्राउन वकील ने निष्कर्ष निकाला कि आरोपों के लिए मानक पूरे नहीं किए गए।

मैक्लॉघलिन ने पिछले सप्ताह कहा था,आरोपों को मंजूरी देने के लिए, "सजा की पर्याप्त संभावना" होनी चाहिए और सार्वजनिक हित की पूर्ति होनी चाहिए। अभियोजन सेवा ने एक बयान में कहा, "क्राउन काउंसिल को इस बात पर विचार करना चाहिए कि कौन से भौतिक साक्ष्य स्वीकार्य होने की संभावना है और क्या व्यवहार्य बचाव, या अन्य अभियोजन पक्ष में बाधाएं हैं, जो सजा की किसी भी पर्याप्त संभावना को दूर करती हैं।"

दुर्घटना मेरिट के पूर्व में राजमार्ग 97सी पर हुई थी, जिसे ओकानागन कनेक्टर के रूप में भी जाना जाता है, और जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि उस समय बस में 45 यात्री सवार थे। ब्रिटिश कोलंबिया रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने एक बयान में कहा था कि राजमार्ग पर "बेहद बर्फीली" सड़क की स्थिति के कारण अल्बर्टा स्थित ईबस द्वारा संचालित बस पलट गई।

दुर्घटना के तुरंत बाद, 22 यात्रियों को केलोना के अस्पताल, छह को पेंटिक्टन के अस्पताल और 13 को मेरिट के अस्पताल ले जाया गया। सोढ़ी समेत चार यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सोढ़ी दुर्घटना से ठीक तीन महीने पहले सितंबर 2022 में वर्क परमिट पर कनाडा आया था, और ओकानागन वाइनरी के एक रेस्तरां में शेफ के रूप में कार्यरत था।

24 दिसंबर को, वह अपने चचेरे भाई कलविंदर सिंह के साथ छुट्टियां बिताने के लिए बस में यात्रा कर रहा था। ट्रांसपोर्ट ट्रक ड्राइवर कुलविंदर ने सीबीसी न्यूज को बताया कि वह नहीं मानते कि दुर्घटना ड्राइवर की गलती थी। उन्होंने कहा कि सर्दियों में ड्राइविंग की खराब स्थिति के कारण राजमार्ग को बंद कर दिया जाना चाहिए था और ड्राइवर को उस रात गाड़ी चलाने से इनकार कर देना चाहिए था।

कुलविंदर ने सीबीसी को बताया, "बी.सी. सरकार ने सड़क ठीक से साफ नहीं की।" अमृतसर स्थित घर में सोढ़ी के परिवार में उनकी मां, पत्नी और दो बच्चे हैं। ग्लोबल न्यूज़ को एक ईमेल में, आरसीएमपी स्टाफ सार्जेंट क्रिस क्लार्क ने कहा कि बी.सी. राजमार्ग गश्ती जांच समाप्त हो गई है। क्लार्क ने कहा, "चूंकि कोई आरोप नहीं लगाया गया है, इसलिए हम यह कहने के अलावा जांच के किसी भी विवरण की पुष्टि करने की स्थिति में नहीं हैं कि सड़क और खराब मौसम दुर्घटना का कारण था।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Dec 2023 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story