पाकिस्तान सरकार पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही

  • पीटीआई पर प्रतिबंध
  • इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन
  • सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में राजनीतिक संकट गहराने के साथ, मौजूदा सरकार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर संभावित प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को यह जानकारी दी। स्थानीय मीडिया के अनुसार, 9 मई को 190 मिलियन पाउंड के समझौता मामले में पार्टी प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में विरोध प्रदर्शन हुए थे।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, आसिफ ने कहा कि यदि सरकार अतत पूर्व सत्तारूढ़ पार्टी (पीटीआई) पर प्रतिबंध लगाने का फैसला करती है तो इस मामले को मंजूरी के लिए संसद के पास भेजा जाएगा।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार के आरोपों में 9 मई को गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी से देश में हिंसा भड़क उठी थी। पीटीआई कार्यकर्ता और समर्थक सड़कों पर उतर आए थे और उन्होंने सैन्य प्रतिष्ठानों, इमारतों सहित सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तथा आगजनी भी की थी। हालांकि, बाद में अदालत के आदेश के पर उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

इसके बाद सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान सेना अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम सहित संबंधित कानूनों के तहत विरोध के दिन आगजनी करने वालों और राज्य विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों पर मुकदमा चलाने का संकल्प लिया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री आसिफ ने बुधवार को इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पीटीआई ने राज्य की बुनियाद पर हमला किया है, जो पहले कभी नहीं हुआ। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

आसिफ ने पूछा कि क्या कोई अपराध है जो 9 मई को नहीं हुआ? आसिफ ने कहा कि हिंसक घटना में शामिल बदमाशों के नापाक इरादे थे। पिछले साल अप्रैल में खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले घटी घटनाओं का जिक्र करते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा, 9 अप्रैल के बाद इमरान खान द्वारा उठाए गए सभी कदमों की कीमत उन्हें चुकानी पड़ी है। हमने उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाया। वह अपने कर्मों का फल भुगत रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 May 2023 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story