पाकिस्तान: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को मिला नया अध्यक्ष, गौहर अली खान लेंगे इमरान खान की जगह

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को मिला नया अध्यक्ष, गौहर अली खान लेंगे इमरान खान की जगह
  • पीटीआई को मिला नया अध्यक्ष
  • पाटीआई के नए अध्यक्ष बने गौहर अली खान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की सियासत से जुड़ी बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष रहे इमरान खान पार्टी प्रमुख से इस्तीफा दे दिया है और उनके जगह पर बैरिस्टर गौहर अली खान को चुना गया है। इस खबर की जानकारी पाक मीडिया एआरवाई ने दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो, गौहर निर्विरोध पीटीआई प्रमुख के लिए चुने गए हैं।

पार्टी सुप्रीमो के लिए बकायदा चुनाव हुआ जिसमें गौहर अली खान को निर्विरोध चुना गया। इस पद की घोषणा पीटीआई के मुख्य चुनाव आयुक्त नियाजुल्लाह नियाजी ने किया। नियाजी ने खान के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि, उमर अयूब खान को पीटीआई का केंद्रीय महासचिव चुना गया है। जबकि अली अमीन गंडापुर और डॉ यास्मीन राशिद को खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब में पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर नाम आगे किया गया है, जो पार्टी को आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि, ये फैसला पाकिस्तान चुनाव आयोग के निर्देशों के तहत हुआ जिसके बाद पार्टी ने बड़ा फैसला करते हुए पीटीआई के लिए अपना नया अध्यक्ष चुन लिया। पीटीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए पाकिस्तान के पेशावर के रानो गढ़ी में मतदान केंद्र बनाया गया था। जहां खैबर पख्तूनख्वा के पीठासीन अधिकारी अली जमान पहुंचे हुए थे।

जमान ने पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज से बात किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ से ज्यादा थी। जमान ने आगे कहा, "पेशावर में चुनाव केंद्र पर एक ऑनलाइन ऐप और मतपत्र के माध्यम से वोट डाले जा सकते हैं।"

Created On :   2 Dec 2023 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story