यूक्रेन में रूस समर्थित चर्च के पादरी को युद्ध का समर्थन करने पर जेल

यूक्रेन में रूस समर्थित चर्च के पादरी को युद्ध का समर्थन करने पर जेल
  • यूक्रेन में रूस समर्थित चर्च
  • पादरी को पांच साल की जेल की सजा
  • युद्ध का समर्थन करना पड़ा भारी

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन में रूस समर्थित चर्च के पादरी को युद्ध का समर्थन करने के लिए पांच साल की जेल की सजा सुनाई गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रावदा के मुताबिक सोमवार को एक बयान में, यूक्रेन की सुरक्षा सेवा (एसएसयू) ने कहा कि विन्नित्सिया क्षेत्र में मॉस्को पैट्रिआर्केट के यूक्रेनी ऑर्थोडॉक्स चर्च के तुलचिन डायोसीज़ के प्रमुख मेट्रोपॉलिटन इओनाफ़ान को विशेष सेवाओं, उक्रेन्स्का द्वारा प्रस्तुत सबूतों के आधार पर सजा सुनाई गई थी।

सबूतों से पता चला है कि पुजारी ने चर्च जाने वालों के बीच क्रेमलिन समर्थक प्रचार पत्रक और साहित्य वितरित किया था, इसमें उसने सत्ता की जब्ती और यूक्रेन की राज्य सीमा में बदलाव का आह्वान किया था। इसमें कहा गया है कि रूसी ऑर्थोडॉक्स चर्च की एक वेबसाइट पर, इओनाफ़ान ने रूसी आक्रमण और युद्ध अपराधों के समर्थन में भी सामग्री पोस्ट की।

इस बीच, यूक्रेनी अभियोजक जनरल के कार्यालय ने सोमवार को कहा कि "उन्हें क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने, हिंसक परिवर्तन या संवैधानिक व्यवस्था को उखाड़ फेंकने के उद्देश्य से की गई कार्रवाइयों, नागरिकों की समानता का उल्लंघन और यूक्रेन के ख़िलाफ़ रूस की सशस्त्र आक्रामकता का समर्थन करने का दोषी पाया गया।" गौरतलब है कि यूक्रेनी ऑर्थोडॉक्स चर्च परंपरागत रूप से रूसी ऑर्थोडॉक्स चर्च के प्रति वफादार रहा है, इसके नेता पैट्रिआर्क किरिल ने यूक्रेन पर मास्को के आक्रमण का खुले तौर पर समर्थन किया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Aug 2023 4:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story