पीएम का दौरा: वर्ल्ड क्लाइमेट समिट में भाग लेने UAE पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय नागरिकों ने किया जोरदार स्वागत, PM ने जताया आभार

वर्ल्ड क्लाइमेट समिट में भाग लेने UAE पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय नागरिकों ने किया जोरदार स्वागत, PM ने जताया आभार
  • UAE दौरे पर पीएम मोदी
  • वर्ल्ड क्लाइमेट समिट में लेंगे भाग

डिजिटल डेस्क, दुबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर गए हुए हैं। जहां वो COP28 वर्ल्ड क्लाइमेट समिट में भाग लेंगे। पीएम मोदी के यूएई पहुंचते ही जोरदार तरीके से स्वागत हुआ। भारतीय मूल के लोगों ने पीएम का वेलकम किया। वहीं पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक्स पर जानकारी साझा की।

उन्होंने एक्स पर लिखा, "COP28 वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट के लिए पीएम नरेंद्र मोदी यूएई पहुंचे। हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात के उप प्रधानमंत्री और आंतरिक मंत्री शेख सैफ बिन जायद अल नाहयान ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। WCAS में अपनी भागीदारी के अलावा, प्रधानमंत्री वैश्विक नेताओं के साथ बैठकें करेंगे और जलवायु कार्रवाई को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से विशेष कार्यक्रमों में भाग लेंगे।"

पीएम मोदी से मिलने के बाद भारतीय नागरिकों ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने दुबई के होटल पहुंचने पर भारत के नागरिकों से मुलाकाता भी की। जहां लोग पीएम से मिलकर बेहद खुश नजर आंए। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय प्रवासी के एक सदस्य ने बताया, "मैं UAE में 20 साल से रह रही हूं लेकिन फिर भी आज ऐसा लगा कि अपना कोई इस देश में आया है।"

स्वागत के लिए पीएम ने जताया आभार

वहीं देशवासियों से मिलने के बाद पीएम मोदी ने कहा, "दुबई में भारतीय समुदाय के गर्मजोशी से स्वागत से बहुत प्रभावित हूं। उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुबई पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों ने 'मोदी, मोदी' और 'अबकी बार मोदी सरकार' के नारे भी लगाए।

Created On :   1 Dec 2023 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story