इजराइल-हमास में सीजफायर: कतर व हमास ने की गाजा युद्धविराम को और दो दिनों के लिए बढ़ाने की पुष्टि

कतर व हमास ने की गाजा युद्धविराम को और दो दिनों के लिए बढ़ाने की पुष्टि
  • इजराइल-हमास में दो दिनों के लिए और सीजफायर
  • कतर व हमास ने की पुष्टि

डिजिटल डेस्क, गाजा। कतर ने घोषणा की है कि इजरायल और हमास गाजा पट्टी में मौजूदा मानवीय संघर्ष विराम को अतिरिक्त दो दिनों के लिए बढ़ाने पर सहमत हुए हैं। श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने कतर समाचार एजेंसी के एक बयान का हवाला देते हुए बताया, कतरी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजिद अल अंसारी ने सोमवार को कहा कि उनके देश को उम्मीद है कि "मानवीय विराम से गाजा में स्थायी युद्धविराम होगा और नागरिकों की हत्या बंद हो जाएगी।"

हमास ने भी युद्धविराम विस्तार की पुष्टि की है। इसने एक बयान में कहा कि अस्थायी युद्धविराम को अगले दो दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा। कतर, मिस्र और अमेरिका की मध्यस्थता से, इज़राइल और हमास पिछले हफ्ते चार दिवसीय युद्धविराम समझौते पर पहुंचे। इसमें इज़रायली जेलों से लगभग 150 फ़िलिस्तीनी कैदियों की र‍िहाई के बदले गाजा में हमले रोकना, फिलिस्तीनी क्षेत्र में अधिक मानवीय सहायता और हमास द्वारा बंधक बनाए गए 50 इजरायली बंधकों की रिहाई शामिल है। प्रारंभिक संघर्ष विराम समझौता शुक्रवार को प्रभावी हुआ और मंगलवार को समाप्त होने वाला है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Nov 2023 3:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story