इमरान की अनुपस्थिति में शाह महमूद कुरैशी के पीटीआई का नेतृत्व संभालने के कयास

इमरान की अनुपस्थिति में शाह महमूद कुरैशी के पीटीआई का नेतृत्व संभालने के कयास
Imran Khan
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी वास्तव में एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। लेकिन जैसा किस्मत को मंजूर है, इमरान की गैर-मौजूदगी में पीटीआई का नेतृत्व करने के लिए कुरैशी उन लोगों के लिए सबसे स्वीकार्य विकल्प हैं जिनकी राय मायने रखती है। मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है।

द न्यूज ने बताया कि 9 मई के बाद एमपीओ (मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डर) के तहत अदियाला जेल में उनके प्रवास के दौरान कुरैशी के पार्टी के प्रभावशाली गुट के साथ बातचीत के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन महत्वपूर्ण सरकारी हलकों में उनके पीटीआई का नेतृत्व करने के बारे में चर्चा है।

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, इमरान खान की अनुपस्थिति में शाह महमूद कुरैशी पीटीआई का नेतृत्व करेंगे।

खान के जमां पार्क स्थित आवास पर बुधवार को दोनों के बीच कथित कटु मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

एक अन्य आधिकारिक सूत्र के मुताबिक, हमारी जानकारी यह है कि खान और कुरैशी दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन वे अपने-अपने राजनीतिक हितों के लिए साथ हैं।

द न्यूज ने बताया, दिलचस्प बात यह है कि कुरैशी पर पीटीआई के भीतर भी संदेह है कि प्रासंगिक खेमे से उनके संपर्क हैं। इसके बावजूद इमरान खान ने हाल ही में घोषणा की कि उनकी गिरफ्तारी के मामले में, कुरैशी पार्टी का नेतृत्व करेंगे। इमरान खान को डर है कि उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। यह कहा जाता है कि उनकी गिरफ्तारी से माइनस-इमरान खान प्रक्रिया तकनीकी रूप से शुरू होगी और कुरैशी के पीटीआई के प्रमुख के रूप में उभरने का मार्ग प्रशस्त होगा।

पीटीआई के एक नेता के अनुसार, इमरान खान अभी और अपनी गिरफ्तारी से पहले पार्टी नहीं छोड़ेंगे ताकि पार्टी में दूसरे और तीसरे पायदान के नेताओं को पार्टी छोड़ने से रोका जा सके।

पीटीआई नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि खान की गिरफ्तारी या किसी भी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद ही कुरैशी की मुख्य भूमिका हो सकती है।

ऐसा कहा जाता है कि कुरैशी भले ही पीटीआई के कार्यकर्ताओं के लिए एक लोकप्रिय नेता न हों, लेकिन सत्ता के लिए उनकी स्वीकार्यता उन्हें पार्टी को और नुकसान से बचाने के लिए सबसे उपयुक्त बनाती है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story