अमेरिका: ' ट्रंप मैनहट्टन अदालत के जज और कर्मचारियों पर हमले कर हर तरह की आजादी खोने के करीब'

 ट्रंप मैनहट्टन अदालत के जज और कर्मचारियों पर हमले कर हर तरह की आजादी खोने के करीब
ट्रंप मैनहट्टन अदालत के जज और कर्मचारियों पर हमले कर हर तरह की आजादी खोने के करीब

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 250 मिलियन डॉलर के नागरिक धोखाधड़ी मामले में न्यूयॉर्क के मैनहट्टन अदालत के न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन और उनके कर्मचारियों पर अपने लगातार मौखिक और सोशल मीडिया हमलों को लेकर "अपनी आजादी खोने" के "और करीब" बढ़ रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। न्यूजवीक ने एक रिपोर्ट में टिप्पणी की है कि ट्रंप जीओपी नामांकन और सर्वेक्षणों में सबसे आगे रहने का अपना लाभ तेजी से खो रहे हैं, जिसमें अनुमान लगाया गया है कि वह मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के पांच स्विंग राज्यों में आगे हैं और इस तरह व्हाइट हाउस के लिए 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में बाइडेन को लाभ दे रहे हैं।

जूरी की अनुपस्थिति में, जैसा कि ट्रंप की कानूनी टीम ने मांग की है, न्यायाधीश एंगोरोन ने फैसला सुनाया है कि ट्रंप ने 10 साल की अवधि में कर और बीमा धोखाधड़ी की थी और न्यूयॉर्क में व्यापार करने के लिए उनके व्यापार लाइसेंस रद्द कर दिए गए थे, जिसके लिए ट्रंप ने ऐसा किया था।

गैग आदेश का उल्लंघन करने के लिए एंगोरोन पर दो बार जुर्माना लगाया गया, लेकिन गैग आदेश और न्यूयॉर्क में लाइसेंस रद्द करने दोनों पर एक अपील अदालत ने मुकदमा लंबित रहने तक रोक लगा दी है। शनिवार को एमएसएनबीसी पर उपस्थित होकर जीओपी के पूर्व दिग्गज और पूर्व कांग्रेसी डेविड जॉली ने कहा कि ट्रंप द्वारा उनके खिलाफ नागरिक धोखाधड़ी का मुकदमा लाने में अदालत के अधिकारियों को बदनाम करने की लगातार कोशिशों से पता चलता है कि वह अपनी व्यक्तिगत स्वतंत्रता खोने के करीब पहुंच रहे हैं।

जॉली ने पहले फ्लोरिडा के 13वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट के लिए जीओपी प्रतिनिधि के रूप में कार्य किया था, लेकिन तब से उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी छोड़ दी है और ट्रंप के मुखर प्रतिद्वंद्वी बन गए हैं। जॉली ने कहा, "पिछले वर्षों में, उनके अवकाश संदेशों ने समाजवादियों और डेमोक्रेट्स और गहरे राज्य पर हमला किया है और यह अभियोजकों और न्यायाधीशों के खिलाफ एक खुला हमला था और यह आपको उनकी मानसिक स्थिति के बारे में थोड़ा बताता है।"

उन्‍होंने कहा, "हम डोनाल्ड ट्रंप के करीब और करीब आते जा रहे हैं, जो संभवत: या तो परीक्षण-पूर्व व्यवहार और अभियोजकों और न्यायाधीशों पर हमलों या दोषसिद्धि के कारण अपनी आजादी खो रहे हैं।" न्यूज़वीक ने प्रतिक्रिया प्राप्त किए बिना टिप्पणी के लिए ईमेल के जरिए ट्रंप के कार्यालय से संपर्क किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 2:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story