मिसाइल हमले: यमन के हौथी विद्रोहियों ने लंबी दूरी की मिसाइलों से किया इजराइल पर हमला

यमन के हौथी विद्रोहियों ने लंबी दूरी की मिसाइलों से किया इजराइल पर हमला
  • गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी इलाके पर इजराइली हमले
  • यमन के हौथी विद्रोहियों ने कहा
  • हमलों का बदला लेने के लिए एक नया ऑपरेशन

डिजिटल डेस्क, सना। यमन के हौथी विद्रोहियों ने कहा है कि उन्होंने गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी इलाके पर इजराइली हमलों का बदला लेने के लिए एक नए ऑपरेशन में इजराइल की ओर लंबी दूरी की मिसाइलें दागीं।

मिलिशिया के प्रवक्ता येह्या सरिया ने बुधवार को हौथी-संचालित अल-मसीरा टीवी द्वारा प्रसारित एक बयान में कहा, " मिसाइलों ने इलियट में इजरायली इकाई के विभिन्न सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया।" उन्होंने कहा, "जब तक गाजा और वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजराइली आक्रामकता बंद नहीं हो जाती, तब तक हम और अधिक सैन्य अभियान चलाना जारी रखेंगे।"

समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर को इजराइल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से यमनी हौथी विद्रोहियों द्वारा दावा किया गया यह नौवां सीमा पार मिसाइल हमला है। अमेरिका ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उत्तरी लाल सागर में उसकी नौसेना के एक जहाज ने यमन से इज़राइल की ओर दागी गई कई मिसाइलों को रोका।

रविवार को, हौथियों ने घोषणा की कि उन्होंने लाल सागर में बाब-अल-मंडेब जलडमरूमध्य के पास एक "इजराइली जहाज" का अपहरण कर लिया है और इसे होदेइदाह के बंदरगाह शहर में ले गए हैं। सोमवार को, हौथिस ने फुटेज जारी किया, जिसमें दिखाया गया कि जहाज का अपहरण करते समय उन्होंने एक सैन्य हेलीकॉप्टर और नावों का इस्तेमाल किया था। 2014 के अंत में यमनी गृह युद्ध शुरू होने के बाद से हौथिस ने राजधानी सना और लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह सहित उत्तरी यमन के अधिकांश हिस्से पर नियंत्रण कर लिया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Nov 2023 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story