आम चुनाव के बाद सरकार: जरदारी के पाकिस्तान का अगला राष्ट्रपति बनने की संभावना : सूत्र

जरदारी के पाकिस्तान का अगला राष्ट्रपति बनने की संभावना : सूत्र
  • चुनाव के बाद गठबंधित सरकार की कवायद
  • मौजूदा राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी अगले महीने छोड़ेंगे पद
  • जरदारी के दोबारा राष्ट्रपति बनने की कवायद तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद गठबंधित सरकार बनाने की उम्मीद है। साथ ही पाकिस्तान में अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा इसको लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेतृत्व में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाने पर सहमति हुई है। आशंकाएं लगाई जा रही है कि शीर्ष नेता आसिफ अली जरदारी को दूसरी बार देश का राष्ट्रपति बनाया जा सकता है। 68 वर्षीय पीपीपी अध्यक्ष जरदारी ने 2008 से 2013 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया।

द न्यूज इंटरनेशनल’ ने पीएमएल-एन और पीपीपी में समझौते की बातचीत के बीच सूत्रों के हवाले से बताया, अगर स्थिति में कोई बदलाव नहीं होता है तो देश में पीएमएल-एन पार्टी का प्रधानमंत्री और पीपीपी का राष्ट्रपति देखने को मिलेगा।

बीते कुछ दिन पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री पद की रेस से पीछे हटने के बाद कहा कि वह चाहते हैं कि उनके पिता आसिफ अली जरदारी को फिर से राष्ट्रपति बनाया जाए । बिलावल ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी बिना प्रधानमंत्री पद के सरकार का हिस्सा बने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

बिलावल ने आगे कहा, मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वह मेरे पिता हैं, मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि देश इस समय भारी संकट में है और अगर कोई इस आग को बुझा सकता है तो वह आसिफ अली जरदारी हैं।पाकिस्तान के मौजूदा राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी अगले महीने अपना पद छोड़ने वाले हैं।

Created On :   15 Feb 2024 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story