मालामाल हुए सहरावत: कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत को दिल्ली सरकार देगी एक करोड़ रुपये

कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत को दिल्ली सरकार देगी एक करोड़ रुपये
  • दिल्ली सरकार का बड़ा एलान
  • कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत को दिया जाएगा एक करोड़ रुपये

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कबड्डी के कप्तान पवन सहरावत को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये देगी। पवन को हाल ही में हुए एशियाई गेम्स में अच्छे प्रदर्शन के लिए यह सम्मान दिया जा रहा है। उन्हें सम्मानित करते हुए रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पवन सहरावत को उनके शानदार काम के लिए बहुत बधाई। इन्होंने अपने गांव के साथ दिल्ली और देश का नाम रौशन किया।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पवन सहरावत ने कबड्डी केवल कबड्डी के मैदान में ही नहीं खेली, बल्कि बाहर भी खेली। सबको पता है कि खेल के बाद किसी और देश के लिए मेडल की घोषणा हो गई थी। फिर पवन सहरावत ने एशियन गेम्स वालों से लड़ा था और भारत के लिए मेडल लेकर आए। उनका यह संघर्ष दिखाई देता है। बात केवल खेल की नहीं है। जिंदगी में कहीं भी अगर अन्याय होगा तो वहां भी पवन आगे मिलेंगे और न्याय दिलाएंगे। दिल्ली सरकार पवन सहरावत को एक करोड़ रुपए देगी।

एशियन गेम्स में दिल्ली के सात खिलाड़ियों ने अलग-अलग क्षेत्रों में मेडल जीते हैं, उन सभी के सम्मान में जल्द ही एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सीएम ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी जीत जाता है और मेडल लाता है तो बहुत से लोग इनाम देते हैं, लेकिन असली समस्या मेडल जीतने से पहले होती है। जब एक खिलाड़ी संघर्ष कर रहा होता है, उस वक्त बहुत कम सरकारे हैं जो उन खिलाड़ियों की मदद करने के लिए आगे आती हैं। दिल्ली में हमने खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए तीन तरह की पॉलिसी बनाई है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ''हमारी एक योजना मिशन एक्सीलेंस है। इसके तहत जो खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर मेडल लेकर आता है, उसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर की तैयारी करने के लिए साल में 16 लाख रुपये दिए जाते हैं, जिससे कि वो अपनी कोचिंग कर सके और अच्छे कोच रख सके।''

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जब गांव-देहात में जाता था तो खेल सुविधाएं विकसित करने की सबसे ज्यादा मांग की जाती थी। हमारी सरकार ने बवाना स्टेडियम को शानदार बना दिया है। नजफगढ़, कैर, मुंडेला, प्रहलादपुर में भी नया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनकर तैयार हो गया है और पुटकलां में सिंथेटिक ट्रैक बनकर तैयार हो गया है। कटेवड़ा में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्वीकृत हो गया है, जल्द ही बन जाएगा। इसी तरह मितरांव, झारौड़ा कलां और समस्तपुर समेत कई अन्य जगहों पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बन रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Oct 2023 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story