बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को हराया

PKL 8: Bengal Warriors beat Dabang Delhi
बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को हराया
पीकेएल 8 बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को हराया
हाईलाइट
  • मनिंदर सिंह ने 16 अंकों के साथ बंगाल के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। पिछले चैंपियन बंगाल वॉरियर्स ने यहां वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के मैच में दबंग दिल्ली केसी को 39-39 से रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। दबंग दिल्ली केसी ने सोचा कि उन्होंने मैच जीत लिया है, जब नवीन कुमार ने अंतिम मिनट में 3 अंकों का सुपर रेड उठाया, लेकिन मंजीत छिल्लर के असफल टैकल ने बंगाल को मैच में रहने और एक टाई सुरक्षित करने की अनुमति दी। मनिंदर सिंह ने 16 अंकों के साथ बंगाल के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जबकि दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 16 अंक हासिल किए।

परिणाम बंगाल की मदद नहीं करेगा क्योंकि वे प्लेऑफ स्थान के लिए विवाद में बने रहने के लिए संघर्ष करते हैं। लीग में शीर्ष 2 में जगह बनाने के लिए सभी 5 अंक हासिल करने का मौका गंवाने के बाद दिल्ली भी परेशान होगी।

पहले हाफ में शुरुआती मिनटों में बंगाल का दबदबा रहा। गत चैंपियन ने दिखाया कि वे कप्तान मनिंदर सिंह के साथ आसान पुशओवर नहीं थे, जो एक अस्थिर दिल्ली रक्षा से आसान अंक प्राप्त कर रहे थे। जीवा कुमार ने कवर पोजीशन में संघर्ष किया, जबकि दिल्ली के जोगिंदर नरवाल और संदीप नरवाल के कॉर्नर संयोजन में भी सामंजस्य की कमी थी। मनिंदर सिंह ने चौथे मिनट में 2 पॉइंट का रेड करके दोनों कार्नर को आउट किया।

इस कदम ने बंगाल को ऑल आउट के लिए धक्का देना शुरू कर दिया, जिसे उन्होंने 7 वें मिनट में हासिल किया। वॉरियर्स 4 अंकों की बढ़त पर कायम नहीं रह सकी, लेकिन दिल्ली ने तुरंत वापसी की। विजय ने छापे में नवीन कुमार का समर्थन किया, जबकि उनके बचाव ने तुरंत मनिंदर सिंह का सामना किया।

मोहम्मद नबीबख्श के लाइन-अप में नहीं होने के कारण, बंगाल ने मनिंदर सिंह को पुनर्जीवित करने के लिए संघर्ष किया। इसने दिल्ली को कार्यवाही को नियंत्रित करने की अनुमति दी और उन्होंने अंतराल से पहले अंतिम मिनट में बढ़त लेने के लिए ऑल आउट हासिल कर लिया। पहला हाफ दिल्ली के पक्ष में 19-18 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

पहले हाफ की तरह ही, दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों को भी वॉरियर्स ने नियंत्रित किया। मनिंदर सिंह अपने अंक लेने के बारे में चला गया क्योंकि बंगाल एक और ऑल आउट करने के करीब पहुंच गया। मनिंदर सिंह पर जोगिंदर नरवाल की शानदार कलाई पकड़ केवल अपरिहार्य में देरी कर सकती थी क्योंकि बंगाल ने अंतराल के बाद 8 वें मिनट में ऑल आउट हासिल कर लिया था।

मनिंदर ने सुपर 10 का स्कोर बनाया, लेकिन दिल्ली अभी भी काफी दूरी पर थी, जिसके लिए उन्होंने कई बोनस प्वॉइंट हासिल किए थे। दबंग ने घड़ी पर 10 मिनट के साथ स्कोर बराबर किया। इसके बाद के मिनटों में दिल्ली बंगाल पर ऑल आउट करने के करीब पहुंच गई, लेकिन अमित नरवाल के सुपर टैकल ने बंगाल को कुछ गति हासिल करने में मदद की।

आईएएनएस

Created On :   10 Feb 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story